April 18, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : पुलिस अधीक्षक करनाल शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन में कार्य करते हुए जिला पुलिस की स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट (सीआईए टू) की टीम द्वारा प्रतिबंधित मादक पदार्थों पर अंकुश लगाते हुए प्रतिबंधित मादक पदार्थ गांजा फूल पत्ती सहित एक महिला आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

कल दिनांक 29 मई 2023 को एएसआई विकास कुमार स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट की अध्यक्षता में टीम अपराध रोकथाम हेतु इन्द्री के एरिया में मौजूद थी। उसी समय टीम को विश्वसनीय सूचना प्राप्त हुई कि सुनीता वासी इन्द्री काफी समय से गांजा फूल पत्ती बेचने का काम करती है। वह आज काफी मात्रा में गांजा फूल पत्ती लिए बेचने के लिए विश्वकर्मा मंदिर इन्द्री के पास खडी है।

प्राप्त सूचना के आधार पर टीम द्वारा मौके पर दबिस दी गई और मौका से उक्त महिला को काबू किया गया। पूछताछ में महिला ने अपना नाम सुनिता उर्फ मोटी पत्नी बीरू वासी वार्ड न0.7 किला मोहल्ला नजदीक शिव मंदिर इन्द्री बतलाया। तलाशी लेने पर महिला के कब्जे से एक पोलोथीन में से 905 ग्राम गांजा फूल पत्ती बरामद की गई। इस संबंध में महिला के खिलाफ थाना इन्द्री में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

मामले की आगामी तफ्तीश एएसआई रामनिवास स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट को सौंपी गई। दौराने तफ्तीश पूछताछ में जांच में खुलासा हुआ कि महिला पिछले काफी समय से प्रतिबंधित मादक पदार्थों की सस्ते दाम पर खरीदकर मंहगे दाम पर बेचने का काम करती है। आरोपी महिला कुछ समय पहले करीब दो किलो गांजा फूल पत्ती पंजाब के पटियाला से एक व्यक्ति से दस हजार रूप्ये प्रति किलोग्राम के हिसाब से खरीदकर लाई थी।

जिसमें से कुछ गांजा फूल पत्ती को नशे आदी लोगों को छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर डेढ़ से दो गुना मंहगे दाम पर बेचकर मुनाफा कमा लिया था। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि महिला के खिलाफ पहले भी वर्ष 2017 में एनडीपीएस एक्ट के तहत दो मामले दर्ज हैं। इन मामलों में महिला जमानत पर बाहर चल रही है। महिला को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.