March 28, 2024

दिल्ली/कीर्ति कथूरिया : आज “लॉन्ग टाइम नो सी” नामक एक अनूठे पुस्तक का विमोचन फर्न्स एंड पेटल्स की प्रसिद्ध संस्थापक मीता गुटुगुटिया और लेंसकार्ट के संस्थापक पीयूष बंसल द्वारा किया गया ।

इस पुस्तक के लेखक तन्मई जैन, दृष्टिबाधित होने के बावजूद , एक सफल व्यवसायी और शिक्षक है। तन्मई जैन ने दृष्टिबाधित व्यक्तियों को प्रेरित और उनकी सहायता करने के लिए इस पुस्तक को इस खास दिन जारी किया । इस दिन को दुनिया भर में Global Accessibility Awareness Day के रूप में मनाया जाता है ।

पुस्तक का विमोचन नेशनल एसोसिएशन फॉर दी ब्लाइंड (NAB Delhi) में किया गया । राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से सुसज्जित NAB Delhi एक NGO है जो ४४ सैलून से blind, low vision, deafblind और multi-disabled के शिक्षा और पुनर्वास के लिए काम कर रही है।

ये पुस्तक Amazon, Flipkart सहित और दुषरे माध्यमों के द्वारा पूरी दुनिया में अब उपलब्ध है । इस पुस्तक को विकलांग व्यक्तियों की सुविधा के लिए ऑडियो और eBook फॉर्मेट में भी जारी किया गया है ।

मीता गुटुगुटिया और पीयूष बंसल ने पुस्तक विमोचन के बाद लेखक तन्मई जैन और NAB Delhi के इस अनूठे प्रयास की सराहना की । ऐसे प्रयासों से समाज में विकलांगो के inclusion में बहुत सहायता मिलेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.