May 1, 2024

कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के लिए राजपूत समाज एकजुट होकर समर्थन में उतर गया है महाराणा प्रताप स्मृति भवन समिति (राजपूत महासभा) करनाल की एक आपातकालीन बैठक मंगलवार को महाराणा प्रताप भवन करनाल में संपन्न हुई ।

कर्नल देवेंद्र सिंह संरक्षक वीर चक्र और अध्यक्ष डॉक्टर नरेंद्र प्रताप सिंह ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह सांसद के विरुद्ध लगाए गए संगीन आरोप और जंतर-मंतर पर कुछ खिलाड़ियों द्वारा धरना और प्रदर्शन तथा उनके विरुद्ध दिल्ली में मुकदमे दर्ज किए जाने व राजनीतिक दलों के अनावश्यक हस्तक्षेप व दवाब तथा जाति विशेष के द्वारा इस मामले को अत्यधिक तूल दिए जाने बारे विस्तृत चर्चा हुई।

उन्होने कहा की बृज भूषण शरण सिंह को जाति विशेष के द्वारा बदनाम करने की कोशिश की जा रही है और इसे राजनीतिक रंग दिया जा रहा है। अध्यक्ष ने कहा की बृज भूषण शरण सिंह अध्यक्ष कुश्ती संघ ने एक नियम बनाया है कि मेडलिस्ट को भी नेशनल गेम में भाग लेना होगा और नेशनल के फाइनल में आए पहलवान से कुश्ती लड़नी होगी अगर मेडलिस्ट एक बार हार भी जाते हैं तो उन्हें बोनस के रूप में एक मौका और मिलेगा जो उनके पिछले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल लाने की उपलब्धि के लिए दिया जाएगा ।

यदि वह दोनों कुश्ती हार जाते हैं तो क्वालीफाई नहीं किया जाएगा। जो पहलवान बेहतर होगा वह ओलंपिक और अन्य अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में हिस्सा लेगा ताकि सभी खिलाड़ियों को योग्यता के आधार पर अवसर मिले। यह एक बहुत अच्छी व्यवस्था है जिसके माध्यम से उभरते हुए खिलाड़ियों को भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं में मेडल जीतने का मौका मिलेगा।

दिल्ली में हो रहे धरने प्रदर्शन से कुश्ती खिलाड़ियों को बहुत बड़ा नुकसान होगा, क्योंकि उनके सभी तरह के ट्रायल और प्रतियोगिताएं रुकी हुई हैं। धरना दे रहे लोगों को अपने अन्य खिलाड़ियों के भविष्य के बारे में भी सोचना चाहिए।

उन्होंने कहा की भारतीय कुश्ती संघ एक स्वायत्त संस्था है, विरोध प्रदर्शन के जरिए माहौल बनाकर कुश्ती संघ पर अपना दबदबा बनाने की किसी को इजाजत नहीं होनी चाहिए और किसी भी खिलाड़ी को नेशनल खेले बिना सीधे अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग लेने की इजाजत नहीं देनी चाहिए।

राजपूत महासभा सांसद बृजभूषण सिंह का पूरी तरह से समर्थन करती हैं और सड़को पर उतरने से भी पीछे नहीं हटेगा। पूरा समाज सरकार से मांग करता है कि जल्द से जल्द निष्पक्ष जांच हो ताकि षड्यंत्र करने वाले लोगों के चेहरे से नकाब हट सके।

इस अवसर पर महासचिव बृजपाल राणा एडवोकेट ,कुलदीप सिंह नंबरदार, अजमेर सिंह पवार, तेजपाल सिंह बिजना, गुरदीप सिंह बिजना, रामपाल सिंह ,प्रदीप राणा, भूप सिंह, चरण सिंह राणा,मान सिंह राणा ,ओमवीर राणा, कंवरपाल राणा, गौरव राणा अरडाना सहित काफी संख्या में राजपूत समाज के लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.