May 6, 2024
  • शहीद DSP सुरेन्द्र बिश्नोई के लड़के को SP करनाल ने दिया नियुक्ति पत्र, नूंह में खनन माफिया ने कर दी थी हत्या
  • हरियाणा सरकार ने की थी परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा

पुलिस अधीक्षक करनाल शशांक कुमार सावन ने शहीद डीएसपी सुरेन्द्र सिंह बिश्नोई के लड़के सिद्धार्थ को प्रोबेशनरी सब इंस्पेक्टर के पद पर हरियाणा पुलिस में भर्ती होने के लिए नियुक्ति पत्र दिया। सिद्धार्थ ने अपनी स्वेच्छा से करनाल जिले में नौकरी ज्वाईन की है।

सिद्धार्थ ने नियुक्ति पत्र पाकर पुलिस अधीक्षक महोदय का धन्यवाद किया। सिद्धार्थ हरियाणा पुलिस में प्रोबेशनरी सब इंस्पेक्टर की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद जिला करनाल में ही अपनी डयूटी करेंगे। सिद्धार्थ ने कम्प्यूटर साईंस से बीटेक और एलएलबी की हुई है। इसके अलावा इन्होने कनाडा से लॉ एनफोर्समेंट की डिग्री भी की हुई है।

विदित हो कि दिनांक 19 जुलाई 2022 को डीएसपी सुरेन्द्र सिंह बिश्नोई नूंह जिले के तावडू के गांव पचगावां में खनन माफिया को चैक करने गए थे। उसी समय चैकिंग के दौरान खनन माफियाओं ने उनके उपर पत्थर से भरा हुआ डम्फर चढ़ा दिया और उनकी हत्या कर दी। उस दौरान खनन माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए जिला नूंह पुलिस द्वारा बारह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।

हरियाणा सरकार ने डीएसपी सुरेन्द्र सिंह बिश्नोई को शहीद का दर्जा देने, आर्थिक सहायता के तौर पर परिवार को एक करोड़ रूप्ये देने व योग्यतानुसार परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का वादा किया था। सिद्धार्थ के चाचा श्री अशोक कुमार बिश्नोई ने बताया कि हरियाणा सरकार अपने सभी वादों पर खरी उतरी है। इस दौरान सिद्धार्थ के चाचा श्री अशोक कुमार विश्नोई भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.