September 19, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि आगामी 4 मई को करनाल में भव्य तरीके से गुरु गौरखनाथ का प्रकट दिवस मनाया जाएगा। इसका आयोजन करनाल की नई अनाज मंडी में होगा। जिला उपायुक्त बुधवार को लघु सचिवालय सभागार में बैठक के दौरान बोल रहे थे।

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों की बैठक ली और सफल आयोजन के लिए दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे तथा अन्य विशिष्ट अतिथि भी उपस्थिति रहेंगे।

उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि महापुरुषों के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने और भावी पीढ़ी को महापुरुषों की जीवनी व उनकी शिक्षाओं से अवगत करवाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री ने संत-महापुरुष सम्मान एवं विचार प्रसार नामक एक नई योजना की शुरूआत की है।

मुख्यमंत्री का मानना है कि ऐसे महापुरुषों की जयंतियों पर यदि हम जमीनी स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं तो निश्चित रूप से आज की युवा पीढ़ी के मन में महापुरुषों के प्रति भाव जागृत होगा और अपने जीवन में उनकी शिक्षाओं को अपनाने की प्रेरणा लेंगे।

इसी सोच को ध्यान में रखकर करनाल में गुरु गौरखनाथ का प्रकट दिवस मनाया जा रहा है। उपायुक्त ने समारोह स्थल पर साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था करवाने तथा पीने का पानी, सुलभ शौचालय का प्रबंध करवाने व श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था करवाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि इस आयोजन में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि यह प्रकट दिवस सूचना, लोक सम्पर्क, भाषा तथा संस्कृति विभाग की ओर से करवाया जाएगा।

बैठक में एडीसी डॉ. वैशाली शर्मा, करनाल एसडीएम अनुभव मेहता, सीटीएम अमन कुमार, पीडब्लूडी एक्सईएन व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.