July 5, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर यूनियन ने पंचायती जल पम्प ऑपरेटरों को जनस्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी मानने की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। डीडीपीओ को मांगों का ज्ञापन सौंपा। अध्यक्षता जिला प्रधान रंग लाल संधू ने की व संचालन जिला सचिव रोहताश खोखर ने किया।

इस मौके पर राज्य चेयरमैन कृष्ण शर्मा, सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान सुशील गुर्जर, रिटायर कर्मचारी संघ के राज्य उप प्रधान उधम राठी व रिटायर्ड कर्मचारी संघ के जिला सचिव बलराज ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि

मुख्य मांगों में परिपत्र के अनुसार जिले में कार्यरत सभी कर्मचारियो को पक्का करना, समान काम-समान वेतन व बकाया एरियर देना,एलटीसी व वीटलोन का भुगतान करना,डोर टू डोर के कर्मचारियो को डीसी रेट के अनुसार बैक के माध्यम से वेतन का भुगतान करना, पंचायती ऑपरेटरों का ईपीएफ व ईएसआई का बकाया कर्मचारियों के बैंक खाते मे जमा कराना,

डोर टू डोर के सभी कर्मचारियों को गर्मी व सर्दी की वर्दी देना,हर माह साबुन तेल, मास्क, दस्ताने व बूट देना,बरसात के मौसम मे सभी कर्मचारियों को बरसाती देना,सभी बूस्टर पर शौचालय का निर्माण करना,सफाई व दफ्तर के सभी कर्मचारियों को हर माह की एक तारीख को वेतन का भुगतान करना,बेगार प्रथा पर रोक लगाना पंचायती ऑपरेटर की मृत्यु व रिटायरमेंट होने पर ग्रेजुएटी का लाभ दिया जाए, हर वर्ष 10 छुट्टियों का प्रदान की जाए, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना आदि शामिल हैं।

सभी कच्चे कर्मचारियों के नियमितीकरण व पुरानी पेंशन योजना बहाली को लेकर सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर 28 मई को जींद रैली के लिए बड़े पैमाने पर तैयारी करेंगे और पंचायती ऑपरेटरों की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। इस अवसर पर एसकेएस जिला सचिव सेवा राम बडसर, जिला कैशियर राजपाल, ब्रांच प्रधान ऋषि पाल, अंकित राणा, तेजपाल, पवन शर्मा, अशोक कुमार, कर्मवीर शर्मा व सतबीर समेत सैंकड़ो कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.