May 20, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : जिला पुलिस करनाल के थाना इन्द्री की टीम द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है, जिसने दिनांक 10 अप्रैल 2023 की शाम को उमरपुर के रहने वाले अपने सगे चाचा की जमीनी विवाद के चलते बड़ी बेरहमी से हत्या की वारदात को अंजाम दिया था।

इस संबंध में दिनांक 10 अप्रैल 2023 को ही मृतक रामेश्वर उर्फ रमेश पुत्र मातीराम वासी उमरपुर जिला करनाल की पत्नी निर्मला देवी ने थाना इन्द्री में एक शिकायत दी। जिसमें उसने बताया कि उसका पति रामेश्वर दिनांक 10 अप्रैल को शाम के समय इन्द्री से दवाई लाने की कहकर घर से मोटरसाईकिल लेकर गया था। जो देर रात तक भी घर नही लौटा।

जिसकी काफी तलाश भी की गई। इस शिकायत में शिकायतकर्ता ने दो व्यक्ति बिंटू व रिंकु वासी गुड़गांव द्वारा उसके पति को गायब करने का संदेह भी जाहिर किया था। इस संबंध में थाना इन्द्री में मुकदमा नम्बर 265 दिनांक 11 अप्रैल 2023 धारा 346 भा.द.स. के तहत मामला दर्ज किया गया।

दौराने तफ्तीश मामले में दिनांक 11 अप्रैल को सुबह के समय मृतक रामेश्वर उर्फ रमेश का शव गांव खेडा से आगे गढी बीरबल सड़क पर एक गड्डे में मोटरसाईकिल सहित पडे़ होने की सूचना प्राप्त हुई। शव को कब्जे में लेकर डाक्टरों के बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया।

जो पोस्टमार्टम में किसी तेजधार हथियार से काफी चोटें लगनी तहरीर हुई। जिसके बाद मामले में हत्या करने की धारा जोड़कर मामले की तफ्तीश शुरू की गई। मामले की गंभीरता व संवेदनशीलता को देखते हुए मामले में प्रबंधक थाना इन्द्री निरीक्षक विनोद कुमार व उनकी सहयोगी टीम द्वारा मुख्य आरोपी बिंटू उर्फ सूरज पुत्र मानसिंह वासी अशोक विहार नजदीक सेक्टर-05 गुड़गाव को कल दिनांक 12 अप्रैल 2023 को विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर गुड़गांव से गिरफ्तार किया गया।

आरोपी को कल पेश अदालत करके दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया।

आरोपी से पूछताछ व अन्य विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर जांच में खुलासा हुआ कि मृतक रामेश्वर उर्फ रमेश आरोपी बिंटू का सगा चाचा है। आरोपी के पिता चार भाई हैं। आरोपी के दादा के पास करीब 27 कनाल जमीन थी।

यह सारी जमीन आरोपी के दादा ने मृतक रामेश्वर उर्फ रमेश के नाम की हुई थी। आरोपी ने रामेश्वर उर्फ रमेश से अपने हिस्से की जमीन लेने के लिए कोर्ट में केस किया हुआ था। लेकिन आरोपी कोर्ट से केस हार गया। इसके अलावा आरोपी ने अपने चाचा को अपने हिस्से की जमीन देने के लिए भी समझाया था।

लेकिन मामला नही सुलझा। जिसके बाद आरोपी ने अपने चाचा की हत्या करने की योजना बनाई और वारदात करने से कुछ दिन पहले अपने एक दोस्त रिंकु के साथ अपने चाचा रामेश्वर उर्फ रमेश उपरोक्त के पास उसके घर पर ही रहने लग गया और अपने चाचा की गतिविधियां जांचने लगा। दिनांक 10 अप्रैल को जब रामेश्वर उर्फ रमेश दवाई लेने के लिए इन्द्री के लिए निकला तो आरोपियों ने पूर्व नियोजित तरीके से रामेश्वर उर्फ रमेश का पीछा करना शुरू कर दिया था और रास्ते में एक दुकान से लोहे का दाव खरीदकर पीछे से रामेश्वर पर वार कर दिया।

इसके कारण रामेश्वर उर्फ रमेश मोटरसाईकिल असंतुलित होने के कारण मोटरसाईकिल सहित नीचे गिर गया। इसके बाद भी आरोपी ने अपने चाचा पर बड़ी बेरहमी से कई वार किए और मौका से फरार हो गया।

*इस मामले में आरोपी के कब्जे से हत्या में प्रयुक्त लोहे का दाव व वारदात में इस्तेमाल गाडी को बरामद कर लिया गया है।रिमाण्ड अवधि के दौरान आरोपी से और गहनता से पूछताछ जारी है। आरोपी के साथ वारदात में शामिल दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के भी प्रयास जारी हैं। रिमाण्ड अवधि खत्म होने के पश्चात आरोपी को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.