May 5, 2024

करनाल/ कीर्ति कथूरिया : आज सडक़ सुरक्षा संगठन करनाल यूनिट कार्यकारिणी के मुख्य सदस्यों ने जिला अध्यक्ष करनाल एवं प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. जे.आर. कालड़ा के सान्निध्य में करनाल पधारे नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक शंशाक सावन आईपीएस का स्वागत करने उनके कार्यालय पहुंचे और पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया तथा अपनी संस्था की संक्षिप्त जानकारी दी।

डॉ. जे.आर. कालड़ा ने बताया कि 2010 में उस समय नियुक्त करनाल में डा. राज श्री सिंह आईपीएस एआईजी ट्रेफिक एंड हाईवे हरियाणा द्वारा रोड सेफ्टी आर्गेनाईजेशन पंजीकृत कराकर बनाया गया था और फिर प्रदेश के कुछ अन्य जिलों में हमें साथ लेकर वहां उस समय रहे एस.पी. के सहयोग से जिसमें अम्बाला, पंचकुला, यमुनानगर इत्यादि में भी यूनिट तैयार करा दिए।

यहां यह बताना अनुचित न होगा कि उस समय हरियाणा में दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही थी और उन्हें कम करने के उद्देश्य से यह संस्था वजूद में आई। डॉ. सिंह को पूरी लग्न से इन्हें कम करने का फोकस था और वह हमारे सदस्यों को हाईवे, बस स्टैंड तथा नगर की मुख्य यातायात वाली सडक़ों पर ले जाकर यात्रियों को जागरूक तथा सहयोग करने में प्रयास करती रही जिसके बड़े अच्छे परिणाम मिले कि अगले 2 वर्ष में हरियाणा में दुर्घटनाओं का ग्राफ कम हो गया।

केन्द्र सरकार ने प्रदेश में रहे परिवहन मंत्री ओम प्रकाश जैन को दिल्ली में सम्मानित किया। जब उनको पता चला कि यह डॉ. राज श्री सिंह की टीमों ने अर्थात आरएसओ ने दुर्घटनाओं को कम करने में प्रशासन का भारी साथ व सहयोग किया है तो उन्होंने फिर यह सम्मान पानीपत में बड़ा आयोजन कर डॉ. राज श्री सिंह, हाईवे पुलिस तथा आर.एस.ओ. सदस्यों को दिया तथा जहां मंत्री जी ने हम सब का धन्यवाद किया था।

आज पुलिस अधीक्षक का स्वागत करने वालों में डॉ. जे.आर. कालड़ा के साथ प्रदेश सचिव रमन मिड्डा, महासचिव करनाल सोनू बत्तरा, नरेश सहगल, दिनेश तनेजा, कैलाश व आर.एम. ग्रोवर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.