May 5, 2024

करनाल/समृद्धि पाराशर: दिल्ली पब्लिक स्कूल के हरित व स्वच्छ प्रांगण में फन फिस्टा कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें विद्यार्थी अपने अभिभावाकों एवं दोस्तों के साथ सादर आमंत्रित थे।

इस कार्यक्रम का मुख्य आयोजन रोजमर्रा के तनावपूर्ण माहौल से छुटकारा पाने के लिए अभिभावकों के चेहरों पर मुस्कराहट लाना और उनको अपने बचपन में दोबारा ले जाना था। कार्यक्रम का माहौल खुशनुमा व आनंद से ओतप्रोत था।

इस अवसर पर बच्चों व उनके अभिभावकों के लिए बहुत सारे खेलों का आयोजन करवाया गया जिसमें शतरंज, वॉलीबॉल, तीरंदाजी, क्रिकेट, टग ऑफ वार, शूटिंग, आरचरी, घुडसवारी़, योगा व तैराकी का आयोजन किया गया। साथ ही साथ अभिभावकों को योग, जूम्बा, नृत्यकला एवं संगीतकला के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर भी मिला। सभी ने हर गतिविधि में बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

सभी ने फन गेम्स व टैटू कला का जमकर आनंद उठाया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण स्टेज प्रस्तुति था, एक ऐसा मंच जिस पर सभी बच्चों के साथ साथ अभिभावकों ने भी अपनी प्रतिभा का डंका बजवाया।

कुम्हार ने अपने हाथों से मिट्टी की जादूगरी को दिखाया जो सभी के लिए एक अलग ही अनुभव था। ‘बचपन की यादों में’ माता-पिता ने अपने जीवन के शुरूआती दौर के ‘स्वर्णिम काल’ को दोबारा से जिया।

लोंग मैन ने सभी को अपनी ओर आकर्षित किया एवं बच्चों ने मिक्की माउस, मोटू-पतलू, हनी-बनी, बाउन्सी स्लाइड व ट्रेम्पोलिन का भरपूर मजा लिया। एक तरफ ढोल ने सभी को थिरकने पर मजबूर किया तो दूसरी तरफ सभी ने चटपटे व्यंजनों के स्वाद को भी चखा।

इस मौके पर जूनियर विंग की मुख्याध्यापिका डा0 कुसुम अहलावत ने सभी अभिभावकों का तहेदिल से स्वागत किया और बच्चों की प्रतिभा की भूरि – भूरि प्रशंसा की।

इस अवसर पर स्कूल प्रशासक दर्शन अहलुवालिया, मुख्याध्यापिका सोनिका राॅय, मुख्याध्यापक बलजीत चावला एवं मुख्याध्यापिका तृप्ति सबरवाल भी उपस्थित रहीं और सभी ने कार्यक्रम की सराहना की ।

प्रधानाचार्या डाॅ. सुमुन मदान ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि भाग-दौड़ भरी जिंदगी में परिस्थितियों को अपने अनुकुल बनाना चाहिए और सदैव ऐसा कार्य करना चाहिए जिससे सबके चेहरे पर मुस्कान आ जाए । उन्होंने खुश रहने के महत्व पर भी जोर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.