May 3, 2024

करनाल/समृद्धि पाराशर: आउटसोर्स पार्ट-2 कर्मचारी संगठन हरियाणा ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत विधायकों को मांग पत्र सौंपने शुरू कर दिए हैं। करनाल में घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण व नीलोखेड़ी विधायक धर्मपाल गोंदर को ज्ञापन सौंपे गए। विधायकों ने आश्वासन दिया कि संगठन की मांगों को लेकर वह सरकार से सिफारिश करेंगे। मांगों को लागू करवाने का प्रयास किया जाएगा।

इस मौके पर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राम रत्न ने कहा कि कुछ विभागों में पार्ट-2 कर्मचारियों को नवनियुक्ति व स्थानांतरण नीति के कारण हटाया जा चुका है, जबकि अनेक विभागों में बहुत से पद खाली पड़े हैं। उन्होंने कहा कि इन कर्मचारियों की आजीविका का एकमात्र साधन यही नौकरी है।

अगर इन कर्मचारियों की नौकरी चली जाती है तो इनको पारिवारिक जीवनयापन में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़़ेगा। विधायकों को सौंपे मांग पत्र में यूनियन ने मांग की है कि पार्ट 2 कर्मचारियों के पद को रिक्त न समझा जाए। इन कर्मचारियों को नियमितीकरण पॉलिसी या सेवा सुरक्षा बनने तक महंगाई व मेडिकल भत्ता दिया जाए।

एलटीसी देते हुए इन कर्मचारियों को ऑनलाइन स्थानांतरण पॉलिसी में शामिल किया जाए। पंजाब, हिमाचल और ओडिया सरकार की तरह पार्ट-2 कर्मचारियों को नियमितीकरण पॉलिसी अथवा सेवा सुरक्षा बिल लाया जाए।

उल्लेखनीय है कि बीते माह संगठन ने करनाल में प्रदेश स्तरीय सम्मेलन किया था। सम्मेलन में हजारों कर्मचारियों ने शामिल होकर अपनी एकता का परिचय दिया। सम्मेलन में सांसद संजय भाटिया ने आश्वासन दिया था कि संगठन की सभी मांगों को लेकर जल्द ही ठोस कदम उठाए जाएंगे।

हालांकि सरकार की ओर से अभी तक किसी भी मांग को लागू करने का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

प्रदेश अध्यक्ष राम रत्न की अगुवाई में विधायकों को ज्ञापन सौंपने पहुंचे पार्ट-2 कर्मचारियों के शिष्टमंडल में प्रदीप राणा, अमित पांचाल, रवि सोमपाल व सुखबीर शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.