Advertisement


12 दिसम्बर को पार्टी कार्यालय में शरद पवार का जन्मदिन हवन यज्ञ करके धूमधाम से मनाया जायेगा यह जानकारी नैशनलिस्ट कांगे्रस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष व हरियाणा विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर चौधरी वेद पाल ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए दी। उनके निवास स्थान पर आज भारतीय जनता पार्टी के रघबीर सिंह व राजेन्द्र ने पार्टी में शामिल होने की घोषणा की और चौधरी वेदपाल ने उनको पार्टी का झण्डा व चुनाव चिन्ह दिया व उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
चौधरी वेदपाल ने कहा कि शरद पवार ने भारत की राजनीति में र्निविवाद नेता के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। उन्होंने कहा कि शरद पवार ने भारत के रक्षा मंत्री, कृषि मंत्री व कई मंत्रालयों को बखूबी संभाला है। उन्होंने कहा कि शरद पवार के कुशल नेतृत्व में ही नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी ने मात्र 100 दिन के अल्प समय में ही राष्ट्रीय पार्टी बनने का गौरव प्राप्त किया और भारतीय चुनाव आयोग के मापदंड पूरे किए। उन्होंने कहा कि एनसीपी पक्षपात मुक्त व न्याययुक्त आदर्श सुशासन की पक्षधर है। उन्होंने कहा कि भाजपा से लोगों का मोह भंग हो चुका है। उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। उन्होंने कहा कि आज किसान, व्यापारी, कर्मचारी व गरीब हर व्यक्ति भाजपा के राज में दुखी है।
एनसीपी के हरियाणा सुप्रीमो चौधरी वेदपाल ने कहा कि किसानों को फूट की दवाई के नाम पर बड़ी बड़ी कंपनियां लूटने का काम कर रही हैं और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी हैं। उन्होंने कहा कि मैंने कई वैज्ञानिकों से भी पूछा कि क्या कोई फूट की दवाई से पैदावार में फर्क पड़ता है तो डाक्टर विरेन्द्र लाठर व अन्य वैज्ञानिकों ने बताया कि इस प्रकार की कोई दवाई नहीं होती जिससे फूट में बढ़ोतरी हो सके। इस प्रकार की दवाई बेचने का काम करने वाले किसानों को लूटने व बरगलाने के अलावा कोई काम नहीं करते। चौधरी वेदपाल ने फूट की दवाई के नाम पर किसानों को बहकाने वाली कम्पनियों के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग की। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री विजय पाल एडवोकेट व किसान प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष कुलदीप सिंह चीमा भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.