May 3, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : श्री राम नवमी के अवसर पर श्री राम मंदिर सेक्टर आठ में श्री राम कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथावाचक मारुति नंदन शास्त्री जी ने कथा का महत्व बताते हुए कहा कि एक स्वस्थ मनुष्य ही हर प्रकार के कार्यों को करने में सक्षम हो पाता है। इसके लिए उसके शरीर को स्वस्थ रहना बहुत आवश्यक होता है।

ठीक इसी प्रकार हमारी आत्मा को भी स्वस्थ रखने का एक सरल तरीका है। सत्संग का श्रवण और श्री राम कथा। उन्होंने कहा कि अगर जीवन में हमें आत्मिक सुख की प्राप्ति करनी है तो हमें श्री राम कथा का गायन, मनन और श्रवण जरूर करना चाहिए। यह आवश्यक नहीं है कि हम घंटों बैठकर से रामकथा सुने। अगर हम मन लगाकर 20 मिनट भी कथा सुनते हैं, तो यह हमें आत्मिक सुख की प्राप्ति कराती है।

इस मौके पर प्रधान अशोक मदान ने बताया कि ब्रह्मलीन स्वामी हेमंत दास महाराज जी व गद्दी नशीं महाराज खुशहाल दास महाराज जी के आशर्वीद से यह भव्य आयोजन 29 मार्च तक होगा। 30 मार्च की सुबह भंडारा लगाया जाएगा। कथा व्यास मारूतिनंदन शास्त्री भगवान श्री राम के जीवन आदर्शों बारे विस्तार से ज्ञान देते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करेंगे।

इस अवसर पर मुख्य यजमान के रूप में महेंद्र बत्रा परिवार के साथ पहुंचे। इस मौके पर अशोक मदान, वेद दुआ, नरेश तनेजा, आरडी बत्रा, सुभाष बत्रा, श्याम अरोड़ा, तिलक अरोड़ा, सतीश शर्मा, राजेश आर्य, संजय बत्रा, मोना बत्रा, उषा बत्रा, मीनू, पूनम, संतोष, सर्वेश, रामलाल गोयल, मुरारी बत्रा, तरसेम गुप्ता, बीआर मदान व पूनम मदान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.