April 25, 2024

करनाल/भव्या नारंग: भारत विकास परिषद माधव शाखा की ओर से प्रेम प्लाजा में दायित्व ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में महापौर रेनू बाला उपस्थित हुई तथा धीरज भाटिया अध्यक्ष उत्तर क्षेत्र के द्वारा कार्यक्रम की अध्यक्षता की गई। इस अवसर पर पुरानी टीम के द्वारा नई टीम को दायित्व सौंपा गया। नई टीम में अध्यक्ष के रूप में पायल चौधरी ने दायित्व संभाला। पूर्व सचिव एसएम सिंघल जी के द्वारा पिछले 2 वर्षों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया गया तथा पूर्व अध्यक्ष अजय शर्मा जी ने परिषद के सभी सदस्यों का हृदय से धन्यवाद किया कि उनके सहयोग से परिषद के द्वारा 200 से अधिक परकल्प पूरे किए गए।

पायल चौधरी ने अपने अध्यक्षीय भाषण में यह विश्वास दिलाया कि आने वाले समय में जो जिम्मेवारी उन्हें दी गई है वह हृदय से उसे पूरा करने का प्रयास करें तथा उनकी कोशिश यही रहेगी कि सभी सदस्यों को साथ लेकर के समाज के वंचित एवं निर्धन वर्ग को अधिक से अधिक लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जाए। इस अवसर पर परिषद की ओर से जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीन भी भेंट की गई तथा यह संकल्प लिया गया कि 32 और 33 सेक्टर में जुग्गी क्षेत्र में समय-समय पर आवश्यक प्रकल्प किए जाएंगे जिससे कि वहां के लोगों के जीवन को सुधारा जा सके।

महापौर रेनू गुप्ता ने अपने वक्तव्य में परिषद द्वारा किए गए कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की और उन्होंने कहा कि वह पूरा वर्ष होने वाले विभिन्न कार्यों की जानकारी समाचार पत्रों के माध्यम से लेती रहती हैं उन्होंने यह भी कहा कि करनाल की माधव शाखा ही एक ऐसे इकलौती शाखा है जिसमें समाज का प्रबुद्ध जन सम्मिलित है इस अवसर पर दूसरी शाखाओं से भी पदाधिकारी आए हुए थे तथा माधव शाखा के द्वारा सभी को मान सम्मान दिया गया।

सभा के अंत में अध्यक्ष धीरज भाटिया के द्वारा सम्मिलित होने वाले नए सदस्यों को शपथ दिलवाई गई तथा उन्हें यह प्रतिज्ञा दिलाई कि वह समाज सेवा के कार्यों को संविधान के अनुरूप आपसी सहयोग से करेंगे ।अशोक महेंद्रु के द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया। आए हुए सभी सदस्यों को उपहार स्वरूप कुछ वस्तुएं भेंट की गई।

प्रेस सचिव संजय अरोड़ा ने बताया कि अन्य शाखाओं से भी भारी संख्या में अतिथि आए हुए थे तथा उन्होंने उन सभी का स्वागत भी किया। इस अवसर पर प्रणव जावा, संजय मदान, श्याम बत्रा , कठपालिया , रजनीश चोपड़ा और हरियाणा उत्तर के वित्त सचिव अरविंद सिंघल भी उपस्थित थे । गौरी दत्ता जी ने मंच का संचालन किया तथा उन्होंने सभी सदस्यों के द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। राष्ट्रीय गान के साथ दायित्व ग्रहण समारोह का समापन हुआ और बीच-बीच में सदस्यों द्वारा उत्साह पूर्वक भारत माता का जयघोष किया गया। अंत में सभी सदस्यों ने एक-दूसरे को हिंदू नव वर्ष की बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.