Advertisement


आदि गुरु, जगत गुरु पहली पातशाही श्री गुरुनानक देव जी महाराज का प्रकाश उत्सव आज गुरुद्वारा डेरा कार सेवा में बड़ी श्रद्धा एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। यह कार्यक्रम संत बाबा सुक्खा सिंह व गुरुपूर्व प्रबंधक कमेटी करनाल द्वारा आयोजित किया गया। इस मौके पर एक सुंदर दरबार में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी विराजमान थे। शनिवार सुबह पांच बजे से ही गुरुद्वारे में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। इस अवसर पर श्री दरबार साहिब अमृतसर से आए रागी जत्थे भाई अमनदीप सिंह जी ने गुरुबाणी का शब्द मिट्टी, धुंध, जग, चानना का गायन किया तो संगत झूम उठी। रागी जत्थों ने गुरुबाणी द्वारा गुरु की महिमा का गुणगान किया और श्रद्धालुओं को भाव-विभोर एवं मंत्रमुग्ध कर दिया। भाई चरणजीत सिंह मुंबई वाले, ढाडी जत्था सुखजिंदर सिंह नूर गोल्ड मेडलिस्ट ने भी श्री गुरुनानक देव के जीवन पर प्रकाश डाला।

गुरुपर्व के मौके पर डेरा कार सेवा पहुंचे असंध के विधायक सरदार बख्शीश सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि हमें गुरु के दिखाये मार्ग पर चलना चाहिए और ऊंच-नीचे व जाति-पाति के भेदभाव को भुलाकर आपस में मिलजुल एवं भाईचारे के साथ रहना चाहिए। करनाल नगरनिगम की मेयर श्रीमती रेणुबाला गुप्ता, पूर्व उद्योग मंत्री शशिपाल मेहता के साथ-साथ अन्य अतिथिगणों को सिरोंपा भेंट कर सम्मानित किया गया। गुरुपर्व पर अटूट लंगर का आयोजन किया गया, जिसमें श्रद्धालुओं ने पहुंचकर प्रसाद को चखा। इस मौके पर लंगर की सेवा नौजवान चेतना जत्था द्वारा की गई।

इस अवसर पर गुरुनानक अस्पताल व विर्क अस्पताल की ओर से फ्री चैकअप कैम्प भी लगाये गए। सिख़ फलवाड़ी की तरफ से भी फ्री धार्मिक बुक स्टॉल लगाये गये। इस अवसर पर गुरु हर कृष्ण पब्लिक स्कूल के स्कूल बच्चों ने भी गुरुबाणी का गायन किया। इस मौके पर गुरुपूर्व प्रबंधक कमेटी करनाल के प्रधान बरिन्द्र सिंह ने आये हुए रागी, ढाडी, प्रचारकों को भी सिरोंपा भेंट कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर स. पलविंद्र सिंह खालसा, स. इन्द्रपाल सिंह, स. रतन सिंह सग्गु, परमजीत सिंह चावला, गुरुद्वारा मंजी साहिब के प्रधान बलकार सिंह, प्रीतपाल सिंह पन्नु, स्त्री सत्संग की प्रधान बीबी चरणजीत कौर, सुरेन्द्र कौर,  स. सुरेन्द्र पाल सिंह रामगढिय़ा आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.