Advertisement


( मालक सिंह ) नगर निगम करनाल द्वारा शहर के कई छोटे बड़े पार्को में ओपन जिम बनवाये है। जिसका करनाल के लोग भरपूर उपयोग कर स्वस्थ रहने का संदेश दे रहे है। लगभग एक साल पहले नगर निगम मेयर रेणुबाला गुप्ता व तात्कालिक नगर निगम कमिश्नर आदित्य दहिया के प्रयासों से इस प्रोजेक्ट की शुरुआत की गई।
ओपन जिम के इंस्ट्रूमेंटस को मेरठ वर्ल्ड क्लास कंपनी खालसा स्पोर्ट्स से मंगवाया गया है। जिसमें एयर वॉकर, पुल्ल चेयर, लेग प्रेस, चेस्ट प्रेस, बोनी राइडर, रोइंग मशीन और ट्रिप्प्ल ट्विस्टर लोगो को खूब भा रहे है। इन उपकरणों की 3 साल की वारंटी होने के कारण टूट-टूट होगी तो कंपनी की। यानि खराब होने पर इन्हें वही दुरुस्त करवाएगी।
जिम में एक्सरसाइज मशीनों को पार्को के साइज व लोकैलिटी की आबादी के हिसाब से लगाया गया है। अल सुबह व शाम को लोग ओपन जिम का खूब इस्तमाल कर रहे है।
सेक्टर 8 निवासी एक वृद्धा ने बताया कि उसके जोड़ो में बहुत दर्द रहता था जब से अटल पार्क के ओपन जिम में आना शुरू किया है मुझे काफी अच्छा महसूस हो रहा है, दर्द भी कम हुए है।
अशोक नर्सरी निवासी रविन्द्र मान  बताते है कि मैं पिछले कई सालों से अटल पार्क में एक्सरसाइज के लिए आ रहा हूं, ओपन जिम लगने से पार्क में लोगों की संख्या बढ़ी है, लोगों स्वास्थ्य को लेकर पहले से ज्यादा जागरूक हुए है।
नगर निगम की तरफ से शक्तिपुरम, अशोक नर्सरी और शहर की कुछ कॉलोनियों में ओपन जिम लगाये जाने है। कुछ लोग ओपन जिम प्रोजेक्ट का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.