Advertisement


करनाल, ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में नौकरी योग्यता के आधार पर दी जा रही है,राजनेताओं की चिटो से नहीं। अब प्रदेश में योग्य कर्मचारी व अधिकरियों को ही लम्बे समय तक जनता की सेवा करने का मौका मिलेगा।
शुक्रवार को ओएसडी द्वारा अपने कैम्प कार्यालय पर लगाए जनता दरबार में कुछ युवाओं ने ओएसडी को नौकरी दिलवाने का कागज उनके हाथ में थामा और कहा कि हमने एचएसएससी में लिखित परीक्षा दी है,कृपया हमारी नौकरी के लिए सिफारिश कीजिए। ओएसडी ने युवाओं को साफ शब्दों में कहा कि अब समय बदल गया है,वो समय नहीं है जब जाति व क्षेत्र के हिसाब से राजनेताओं द्वारा युवाओं को चिटो के माध्यम से नौकरी दी जाती थी। अब तो मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश की जनता को साफ शब्दों में कहा है कि नौकरी योग्यता के आधार पर दी जाएगी,किसी के साथ कोई अनदेखी नहीं की जाएगी। हरियाणा एक-हरियाणवीं एक के तहत मुख्यमंत्री समूचे प्रदेश का एक समान विकास करवा रहे है।
उन्होंने कहा कि रोजगार के मामले में हरियाणा सरकार द्वारा प्रयास किये जा रहे है कि युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ा जाए। युवाओं में स्कील डवेलपमेंट की जाए ताकि बड़े-बड़े उद्योगों में युवाओं को अपनी योग्यता को प्रदर्शित करने का मौका मिल सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार का उद्देश्य है कि आने वाले दो सालों में सरकारी और गैर सरकारी स्थानों पर करीब 2 लाख नौकरी युवाओं को दिलाई जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को यह मानकर चलना होगा कि अब गरीब से गरीब व्यक्ति का बच्चा भी बिना किसी लेन-देन के सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग युवाओं को नौकरी के नाम पर बहकाने का काम कर रहे है जो कि गलत है। वर्तमान सरकार किसी भी कीमत पर गलत तरीके अर्थात किसी के दबाव में काम नहीं करेगी बल्कि योग्यता के आधार पर निष्पक्ष रूप से लोगों को न्याय देगी,यही मुख्यमंत्री की पहल है। उन्होंने युवाओं को आह्वान किया कि वे विपक्ष की लच्छेदार बातों में ना आए बल्कि सरकार की पारदर्शिता और निष्पक्षता में विश्वास रखें।
जनता दरबार में दर्जनों लोगों ने विभिन्न शिकायतों को लेकर ओएसडी से मुलाकात की। लोगों को संतुष्ट करते हुए ओएसडी ने लोगों की सभी जायज समस्याओं के हल के लिए अधिकारियों को सिफारिश की। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि सभी जायज समस्याओं को समय रहते हल किया जाएगा। इस मौके पर ओएसडी कैम्प के इंचार्ज कुलदीप शर्मा,भाजपा नेता अमर ठक्कर,सुखदेव सर्राफ,दर्शन सहगल,सुनील गोयल,अमृत लाल जोशी,गुरबख्शीश सिंह लाडी,मुकेश अरोड़ा सहित भाजपा के विभिन्न कार्यकर्ता व विभिन्न क्षेत्रों से आये लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.