Advertisement


करनाल: सेक्टर 14 स्थित पंडित चिरंजीलाल शर्मा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एनएसएस दिवस धूमधाम से मनाया गया। एनएसएस दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम में स्वयंसेवकों ने महाविद्यालय प्रांगण में सफाई अभियान चलाया और पौधरोपण से पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया। प्राचार्य डॉ प्रवीण भारद्वाज ने स्वयंसेवकों को समाजसेवा के लिए प्रेरित किया और कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए महाविद्यालय की एनएसएस यूनिट के कार्यक्रम अधिकारी डॉ लखविंद्र सिंह और प्रोफेसर दिनेश कुमार को बधाई दी।
प्राचार्य डॉ प्रवीण भारद्वाज ने कहा कि एनएसएस समाज सेवा के लिए बेहतर मंच है। उन्होंने स्वयंसेवकों का आहृान किया कि वे समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह करें और एक श्रेष्ठ भारत का निर्माण करें। उन्होंने कहा कि सामाजिक विकास के लिए उच्च नैतिक मूल्यों की अहम जरूरत है और इन मूल्यों के प्रचार-प्रसार में स्वयंसेवक अहम भूमिका निभा सकते हैं। शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष डॉ महावीर सिंह ने स्वयंसेवकों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया। प्रोफेसर सुरेंद्र रमन और प्रोफेसर उपेंद्र कुमार ने स्वयंसेवकों को समाज सेवा के लिए प्रेरित किया।

इस मौके पर विद्यार्थियों ने काव्यपाठ, भाषण और देशभक्ति के गीतों की शानदार प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया।
डॉ प्रवीण भारद्वाज ने बताया कि केंद्र सरकार के स्वच्छता कार्यक्रम के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस, 17 सितंबर से महात्मा गांधी जयंती तक महाविद्यालय प्रांगण में सफाई अभियान के साथ-साथ पौधरोपण भी किया जा रहा है। इसी कार्यक्रम के अंतर्गत नगर निगम की मेयर श्रीमती रेणुबाला गुप्ता ने भी महाविद्यालय प्रांगण में पौधा लगाकर स्वयंसेवकों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।
डॉ लखविंद्र ने बताया कि स्वच्छता अभियान में महाविद्यालय प्रशासन का अपार सहयोग मिल रहा है और स्वयंसेवक भी पूरी मेहनत से अभियान को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय की एनएसएस यूनिट की ओर से भविष्य में भी निरंतर इस तरह के कार्यों व सामाजिक गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। डॉ लखविंद्र ने आयोजन को सफल बनाने में योगदान देने के लिए प्राचार्य डॉ प्रवीण भारद्वाज समेत महाविद्यालय के सभी शिक्षक व गैर शिक्षक स्टाफ सदस्यों का आभार प्रकट किया।

प्राचार्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.