Advertisement


हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि इन्द्री विधान सभा क्षेत्र के साथ उनका विशेष लगाव है, यहां आकर मन प्रसन्न होता है। इन्द्री विधानसभा क्षेत्र में विकास की कोई कमी ना रहे, इसके लिए उन्होंने  इन्द्री शहर में बाई पास, कुंजपुरा में रैस्ट हाऊस, इन्द्री में गन्दे पानी की निकासी के लिए धनौरा एैक्सप पर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, धनौरा पुल को चौड़ा करने, रम्बा पीएचसी को अपग्रेड करने तथा बंसत विहार, दरड़, संघोहा सहित करीब एक दर्जन सडक़ों के निर्माण के लिए करीब 65 करोड रुपये की घोषणा करके इस क्षेत्र में विकास कार्यों की नई सौगात दी। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी इन्द्री विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए करीब 300 करोड रुपये की सौगात दी जा चुकी है, जिनमें से अधिकांश कार्य पूरे हो चुके है तथा शेष कार्य अन्तिम चरण में है। उन्होंने खुले मन से इन्द्री विधानसभा क्षेत्र के लोगों से कहा कि आप काम बताएं, हरियाणा सरकार उन्हें पूरा करेगी, सरकार के पास धन की कोई कमी नही है।

मुख्यमंत्री रविवार को इन्द्री शहर में अग्रसेन सभा की ओर से महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल इन्द्री क्षेत्र के गांव खानपुर, फुसगढ़ व इन्द्री शहर में रोड शो के दौरान फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने इन्द्री में प्रवेश करते ही सबसे पहले शहीद स्मारक पहुंचकर शहीदों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।  उन्होंने अग्रसेन सभा भवन में पौधारोपण किया तथा केनरा बैंक की एटीएम वैन के माध्यम से अपने खाते से 1100 रुपये की राशि निकालकर इस सेवा का  शुभारम्भ भी किया। मुख्यमंत्री ने यह राशि मौके पर उपस्थित एक कन्या को दान स्वरूप भेंट की। इसके उपरांत उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि महाराजा अग्रसेन एक सच्चे समाज सुधारक थे, वह जीवन भर दीन-दुखियों, जरूरतमंद तथा गरीब लोगों की सेवा में लगें रहे तथा उन्होंने समाज को एक नई दिशा दी। हमें भी उनके दिखाई रास्ते पर चलकर समाज सेवा के कार्यों में बढ़-चढक़र भाग लेना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम में ही इन्द्री के विधायक एवं मंत्री कर्णदेव काम्बोज की मांगों को स्वीकार करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार के पास विकास के लिए धन की कोई कमी नही है। हरियाणा सरकार को बने तीन साल हो गए है और इस अवधि के दौरान प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे है। प्रदेश में उनके द्वारा तीन बार भ्रमण किया गया है, इस भ्रमण के दौरान उन्होंने प्रत्येक विधान सभा में 200 से 300 करोड रुपये विकास कार्यों के लिए दिए है। इन्द्री विधान सभा क्षेत्र विकास के लिए भी उन्होंने विकास रैली के माध्यम से करीब 300 करोड रुपये की घोषणा की थी, जिनमें से अधिकतर विकास कार्य पूरे हो गए है।  मुख्यमंत्री नेे विधायक की मांग पर कार्यक्रम के माध्यम से इन्द्री विधानसभा क्षेत्र के लिए 65 करोड रुपये के विकास कार्यों को मंजूर देते हुए कहा कि आने वाले समय में भी इन्द्री के विकास के लिए अनेक घोषणाएं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरियां दी जा रही है, जब योग्य व्यक्ति 35 साल तक प्रदेश के लोगों की सेवा करेगा तो लोगों को काफी सकून मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि बिना भेदभाव के समुचित विकास करना तथा भ्रष्टाचार मुक्त शासन देना है। प्रदेश में भाजपा की सरकार आने से युवाओं में सरकारी नौकरी की आशा जगी है और अब युवा नौकरी की सिफारिश के लिए नेताओं के पीछे नही दौडतें बल्कि कोचिंग सेंटरों में शिक्षा ग्रहण कर रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार ने ई-मंडियों योजना को शुरु किया, लेकिन इस योजना का कुछ लोगों ने विरोध किया। इसलिए सरकार ने किसानों और व्यापारियों को एक साल की ओर मोहलत दी हैं। एक साल में किसान और व्यापारी पुरानी पद्धति के अनुसार काम कर सकेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अग्रसेन सभा की ओर से रखी गई मांग को स्वीकार किया और कहा कि भवन का निर्माण कार्य पूरा करवाया जाएगा तथा इन्द्री शहर के एक चौक का नाम अग्रसेन के नाम पर रखा जाएगा।

राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज ने इन्द्री विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री के आगमन पर उनका स्वागत किया और कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा इन्द्री के विकास के लिए अनेक सौगाते दी है। मुख्यमंत्री से जब भी इन्द्री विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए धन की मांग की तो उन्होंने कभी मना नही किया है बल्कि मांग से अधिक दिया है। आज भी मुख्यमंत्री के समक्ष करीब 55 करोड रुपये की मांग रखी थी, जिनकों मुख्यमंत्री ने पूरा करने का आश्वासन दिया और 10 करोड रुपये की अधिक राशि विकास कार्यों के लिए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा बिना भेदभाव के सबका साथ -सबका एक समान विकास के सिद्धांत पर चलते हुए समुचे प्रदेश का एक समान विकास किया है, उसी का परिणाम है कि इन्द्री में भी विकास की गंगा बह रही है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, नीलोखेडी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी, नगर निगम मेयर रेनू बाला गुप्ता, भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द, प्रदेश महामंत्री वेदपाल एडवोकेट, योगेन्द्र राणा, अग्रसेन सभा के प्रधान नीरज मंगला, सुभाष जिंदल,  प्रदीप गुप्ता, महेन्द्र जिंदल, जगदीश गोयल, संजीव गोयल, नीरज गर्ग, जयपाल बंसल, इन्द्री क्षेत्र के मंडल के अध्यक्ष अमनदीप सिंह विर्क, नन्दलाल पांचाल, कवलजीत मढ़ान, भाजपा नेता रघबीर बतान, सुनील खेडा, रणबीर गोयत, महेन्द्र पाल तोमर, राकेश गुढ़ा, सुरेन्द्र चौहान, डा0 अनिल, संदीप ब्याना, नाथी राम फुसगढ़ के अलावा जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया, एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा, एसडीएम मनीषा शर्मा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.