Advertisement


हरियाणा राज्य सहकारी चीनी मिल प्रसंघ के चेयरमैन चन्द्रप्रकाश कथूरिया करनाल में लगने वाली नई चीनी मिल का शिलान्यास शीघ्र होगा ने कहा कि करनाल में लगने वाली नई चीनी मिल का शिलान्यास शीघ्र होगा। माननीय मुख्यमंत्री द्वारा नई शुगर मिल के शिलान्यास की तिथि मिलते ही निर्माण कार्य को शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल किसानों को लेकर गंभीर है। पूरी सरकार का यही उद्देश्य है कि किसानों को कोई परेशानी न हो। शुगर मिल के निर्माण को लेकर प्रोजैक्ट रिपोर्ट तैयार करके सरकार को भेज दी गई है व अन्य आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि नई शुगर मिल 40 हजार क्विंटल गन्ना प्रतिदिन के हिसाब से पिराई करेगी। उन्होंने यह भी बताया कि इस मिल में नई से नई टैक्नोलॉजी की मशीनों को लगाया जाएगा। इसको लेकर हरियाणा के सहकारिता मंत्री, चेयरमैन व सरकारी अधिकारी आस्टे्रलिया की नई टैक्नोलॉजी की मिलों का मुआयना करेंगे।
श्री कथूरिया आज अपने निवास पर भारतीय किसान यूनियन के प्रतिनिधिमंडल को सम्बोधित कर रहे थे। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष रतनमान ने किया। इस मौके पर उन्होंने गन्ना किसानों की समस्याओं को सुना और कई समस्याओं का मौके पर ही निवारण किया। इस मौके पर श्री कथूरिया ने करनाल शुगर मिल के अधिकारियों को आदेश दिया कि इस बार चीनी मिल को समय से चलाया जाए ताकि किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने यह भी बताया कि इस वर्ष गन्ने की अधिकता को देखते ही हरियाणा की सभी सहकारी व निजी मिलें नवम्बर के प्रथम सप्ताह से शुरू करने का प्रयास किया जाएगा ताकि किसानों का अधिक से अधिक गन्ना लिया जा सके जिससे गन्ना बिजाई करने वाले किसानों को कोई समस्या न हो।
श्री कथूरिया ने बताया कि ठेके पर जमीन लेकर गन्ना बिजाई करने वाले किसानों ने इस बार खसरा नम्बर देने में असमर्थता जारी की थी, को इस बार स्थगित कर दिया है। आने वाले समय में गन्ने के सर्वे के समय इसे शुरू किया जाएगा।
इस मौके पर भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष रतनमान ने किसानों की अन्य मांगों को चेयरमैन श्री कथूरिया के समक्ष रखा। जिस पर चेयरमैन चन्द्रप्रकाश कथूरिया ने कहा कि किसानों की सभी जायज मांगों को सरकार पूरा करेगी। इस मौके पर इनाम खान, रमन कुमार, सुरेन्द्र सांगवान, सतीश कलसौरा, ओमपाल मढाण, भीम सिंह, बाली राम, सतबीर सिंह, श्रीराम, आशीष शर्मा, जिले सिंह लालुपुरा, नेकी राम गढ़ी बीरबल, फतेह सिंह, विश्वास लालुपुरा, सतबीर, ओमपाल डबकौलील, राममेहर, महेंद्र सिंह, प्रकाश चंद सहित अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.