Advertisement


डीएवी पीजी कॉलेज में पिछले कई दिनों से स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। जोकि 17 सितंबर से शुरू होकर 2 अक्तूबर तक चलेगा। यह स्वच्छता पखवाड़ा एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मीनाक्षी कुंडू के नेतृत्व में मनाया जा रहा है। इसमें एनएसएस के स्वयंसेवक बढ़चढ़ कर भाग ले रहे हैं। पखवाडे के दौरान कॉलेज प्राचार्य डॉ. रामपाल सैनी ने स्वंयसेवकों और अन्य विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि अपने आस पास की सफाई रखना हम सभी का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने खुद सफाई करके स्वच्छता अभियान की शुरूआत की थी। इसके बाद यह अभियान इतना बढ़ रहा है कि आमजन में भी अभियान के प्रति जागरूकता आई है।

उन्होंने कहा कि जहां स्वच्छता होगी, वहीं भगवान का वास होता है। इसलिए सभी को अपने चारों ओर साफ सफाई रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर सफाई नहीं होगी तो वहां बीमारियां बढ़ने का खतरा भी रहता है। उन्होंने विद्यार्थियों से अपने घर की तरह महाविद्यालय में भी साफ सफाई रखने की बात कही।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मीनाक्षी कुंडू ने बताया कि कार्यक्रम के अंर्तगत विद्यार्थियों ने पहले दिन कॉलेज के जिम और भू तल की सफाई की। वहीं दूसरे दिन कॉमर्स ब्लॉक और बगीचे की सफाई और मंगलवार को ‌तीसरे दिन स्वंयसेवकों ने कॉलेज की लाइब्रेरी की साफ सफाई करने में योगदान दिया। इस मौके पर डॉ. राज्यश्री, एनएसएस की सह अधिकारी डॉ. सुलोचना नैन, प्रो. पूनम वर्मा, पुस्तकालयध्यक्ष संजय गुप्ता, प्रो. जितेंद्र चौहान , प्रो. ममता स‌हित एनएसएस स्वंयसेवक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.