April 18, 2024
डीसी और एसपी ने अधिकारियों की टीम के साथ किया पंचायत भवन परिसर का दौरा–अधिकारियों को दिये तैयारियों बारे आवश्यक निर्देश।
करनाल 01 सितम्बर,   मुख्यमंत्री मनोहर लाल दो सितम्बर को जिला के भिन्न-भिन्न क्षेत्रों के विकास के लिए करीब 100 करोड़ रूपये के विकासात्मक कार्यो तथा परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे और स्थानीय विकास सदन में प्रात: 11.30 बजे जिला के अधिकारियों की बैठक में विकास कार्यो की समीक्षा करेंगे। इसके बाद स्थानीय पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में दोपहर बाद साढ़े तीन बजे लोगों की शिकायतें भी सुनेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री दो व तीन सितम्बर को ही सामाजिक कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे। यह जानकारी उपायुक्त डा०आदित्य दहिया ने दी।
डीसी ने विस्तार से जानकारी देते हुए आगे बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल 2 सितम्बर को करनाल से इंद्री खंड के गांव भौजी खालसा में बने एक नये 33 के वी सब स्टेशन का उद्घाटन करेंगे।  इसी प्रकार मुख्यमंत्री दो सितम्बर को ही घरौंडा शहर के उपभोक्ताओं के लिए एक नये 33 के वी सब स्टेशन के निर्माण कार्य की आधारशिला करनाल से रखेंगे।
उपायुक्त ने बताया कि इसी दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल पश्चिम यमुना नहर पर गांव बुढनपुर,जाणी,जुंडला,असंध,घरौंडा इत्यादि गांवों को करनाल मुनक सडक़ से मिलान के लिए  बने  एकल स्पैन स्टील पुल का  करनाल से ही उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पश्चिम यमुना नहर पर ही गांव घोघड़ीपुर,नरूखेड़ी,पिंगली इत्यादि गांवों को करनाल-मुनक सडक़ से मिलान के लिए बने एकल स्पैन स्टील पुल का उद्घाटन करनाल से करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री करनाल में बरसाती पानी निकासी का समुचित प्रबंध करने के उद्देश्य से अमरूत स्कीम के तहत करीब 84  करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से स्ट्रोम वाटर वर्कस  का शिलान्यास करेंगे।
डा०दहिया ने बताया कि मुख्यमंत्री हरियाणा 2 सितम्बर को ही सायं 6 बजे स्थानीय पंचायत भवन में आयोजित मन्न पकाओ सामाजिक एवं आध्यात्मिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम में 150 महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा, ये महिलाएं शहर के विभिन्न आध्यात्मिक स्थानों में पिछले दस वर्षों से मन्न पकाओ प्रतियोगिताओं मे भाग लेती आ रही हैं। उन्होंने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री 3 सितम्बर को प्रात: 9 बजे करनाल क्लब से माधव नेत्र बैंक द्वारा अंधता बोध पद यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह यात्रा करनाल क्लब से शुरू होकर शहर के विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए करनाल क्लब में ही सम्पन्न होगी। इस यात्रा का मुख्य उद्धेश्य लोगों में नेत्र दान के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उनके साथ एसपी जश्रदीप सिंह रंधावा,आयुक्त नगर निगम डा०प्रियंका सोनी,एसडीएम योगेश कुमार,एसीयूटी अभिषेक मीणा सहित प्रशासनिक अधिकारियों की पूरी टीम मौजूद रही। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि बारिश को देखते हुए वाटर प्रूफ व्यवस्था की जाए। सुरक्षा की दृष्टि से भी प्रबंध पूरे चाक-चौबंद होने चाहिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी प्रकार की लापरवाही के लिए संबंधित अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.