April 25, 2024

योग गुरु दिनेश गुलाटी ने मेरा मिशन स्वस्थ करनाल के तहत फव्वारा पार्क योग कक्षा में स्वास्थ्य जागरूकता अभियान की शुरुआत की। इसके अन्तर्गत उन्होंने बताया कि उनका अभियान लोगों को स्वस्थ करने का है और इसके लिए योग से सर्वश्रेष्ठ कुछ नहीं। दिनेश गुलाटी ने साधकों को प्राणायाम और ध्यान साधना के बारे में विस्तारपूर्वक समझाया और विधिपूर्वक अ यास करवाया। पहला सुख निरोगी काया ,बताते हुए जीवन में स्वास्थ्य की महत्ता समझाई।

इससे पहले आज का सत्र मिशन की सीनियर योग शिक्षिका नीलम बठला ने लिया। उन्होंने विभिन्न आसन सातों प्राणयाम, सर्विककल के व्ययाम एवम सिंह गर्जना का अ यास भी करवाया। मिशन स्वस्थ करनाल के अंर्तगत सभी योग कक्षाओं में 1 से 30 अक्टूबर तक नियमित रहने वाले सभी साधकों को प्रमाणपत्र दिए जाएंगे। इसके लिए एक से पांच अक्टूबर तक नि: शुल्क रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

दिनेश गुलाटी ने मेरा मिशन स्वस्थ करनाल से जुड़ें और मोदी जी के फिट इंडिया मूवमेंट को आगे बढ़ाएं। स्वास्थ्य ही इस जीवन का आधार है। मेरा मिशन स्वस्थ करनाल के तहत फव्वारा पार्क सेक्टर 12, एलआईसी कालोनी पार्क, श्रीकृष्ण मंदिर सेक्टर 14 व श्रीकृष्ण कृपा धाम सेक्टर नौ में योग कक्षाएं चलाई जा रही हैं।

देवेश भाटिया ने सूक्ष्म व्यायाम व आसन करवाए। इस अवसर पर नीलम बठला, निधि गुप्ता, नवीन सदुजा, गोकुल किशोर, राघव सिंगला, रमा, सुनीता व तनवी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.