April 26, 2024

जेसीआई करनाल एजाइल की ओर से मनाए जा रहे जेसी वीक के तहत गुरुवार सुबह फव्वारा पार्क में योगा डे मनाया गया। संस्था की टीम ने प्रधान हरसिमरण वधवा के नेतृत्व में योग क्रियाओं व प्राणायाम का अभ्यास किया। मुख्य अतिथि के रूप में पार्षद वीर विक्रम कुमार और पार्षद मेघा भंडारी ने शिरकत की।

शहर के प्रसिद्ध योग शिक्षक दिनेश गुलाटी ने योग क्रियाओं, आसनों व प्राणायामों का अभ्यास करवाते हुए फायदे बताए। पार्षद वीर विक्रम कुमार ने कहा कि योग ताउम्र तंदरूस्त रहने का सर्वोत्तम और सबसे सस्ता साधन है। बीमारियों से दूर रहने के लिए हर व्यक्ति को सुबह योग करना चाहिए। पार्षद मेघा भंडारी ने कहा कि सरकार लोगों को स्वच्छ और स्वस्थ रहने के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चला रही है।

योग का खूब प्रचार किया जा रहा है। हमें भी योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। जेसीआई करनाल एजाइल के प्रधान हरसिमरण वधवा ने बताया कि हर वर्ष संस्था की ओर से सितंबर में जेसी वीक मनाया जाता है। यह वीक सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का समावेश होता है।

इस अवसर पर अतिथिगणों को संस्था की ओर से स्मृति चिह्न भेंट किए गए। योगा डे में आईपीपी राकेश वर्मा, सचिव मोहित कुमार, कोषाध्यक्ष मोहित चावला, मेंटर नरेश मदान, कनवेर हरविंद्र सिंह, प्रोजेक्ट डायरेक्टर किशोर मेहता, को-प्रोजेक्ट डायरेक्टर पवन अरोड़ा, अमित अरोड़ा, नंदन चावला, तरूण चौधरी, महिंद्र सलूजा, विकास बाठला, आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.