April 20, 2024

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र करनाल के नागरिकों के बीच में जाकर कहा कि अगले दो महीने में विधानसभा चुनाव हैं, मुझे 75 प्लस के लिए पूरे प्रदेश में कार्य करना है परंतु करनाल विधानसभा की जिम्मेदारी आप सब लोगों की रहेगी। नागरिकों ने दोनों हाथ खड़े करके मुख्यमंत्री को आश्वासन दिलाया कि करनाल की जनता आपको सर्वसम्मति बनाने को तैयार है नागरिकों की इस आवाज के लिए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में ऐसा नहीं होता मैं फिर भी इस भावना के लिए सभी का आभार प्रकट करता हूं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को करीब एक दर्जन से भी अधिक कार्यकर्ताओं से मिलने के कार्यक्रम रखे। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले सावन मास के तीज त्यौहार की सभी नगरवासियों को बधाई दी। इन कार्यक्रमों में कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह दिखाई दिया। प्रत्येक कार्यक्रम में सैंकड़ों कार्यकर्ता व आम नागरिकों ने मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री के कार्यकर्ताओं के बीच में पहुंचने पर कार्यकर्ता गदगद हुए।

इस मौके पर पूर्व पार्षद बलबीर चौहान, सुधीर यादव व अमित प्रधान, डा. धूप सिंह दहिया और डा. दलीप पाल ने कहा कि हमें तो सपने में भी जानकारी नहीं थी कि कभी हमारे घर में मुख्यमंत्री आएंगे और हमारी सुधबुध लेंगे। मुख्यमंत्री ने ऐसा करके उनके आत्म सम्मान को बढ़ाया है।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों की कड़ी में पहला कार्यक्रम डबरी गांव में सरदार अमरीक सिंह के फार्म पर आयोजित किया गया। यहां पर भी सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिलाया कि करनाल विधानसभा क्षेत्र में आपकी सीधी बिना किसी टक्कर के जीत होगी। इसके लिए सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर कार्य करेंगे। दोपहर से पहले 6 कार्यकर्ताओं के घर मुख्यमंत्री पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि वर्ष 2014 में प्रदेश में विधानसभा का चुनाव हुआ था इस चुनाव में करनाल की जनता ने उन्हें विजयी दिलाई थी और विधायकों के सहयोग से भाजपा ने उन्हें प्रदेश के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पांच वर्ष के कार्यकाल में उनके द्वारा बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए गए हैं। पांच वर्षों का पता भी नहीं चला कि कैसे चले गए।

हर जन-मानस के लिए काम करने की कोशिश की गई। किसी सार्वजनिक कार्य के लिए कभी जवाब नहीं दिया। किसान, मजदूर, व्यापारी, दुकानदार व कर्मचारियों की बेहतरी के लिए अनेक योजनाएं बनाई। इसके बावजूद भी यदि किसी के सभी काम कर दिए जाएं और एक काम रह जाए तो लोग सभी किए हुए कार्यों को छोडक़र एक काम की नाराजगी जताते हैं, परंतु भाजपा के कार्यकर्ताओं का फर्ज है कि वह ऐसे लोगों को जो काम हुए हैं उनकी याद दिलाएं।

आने वाले समय में जो काम शेष रह गए हैं उनको पूरा करने का भरोसा भी दिलाएं। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आहवान किया कि सभी कार्यकर्ता व नागरिक मनोहर लाल बनकर करनाल विधानसभा क्षेत्र में कार्य करें। अब यह हमारी परीक्षा की घड़ी है, इतनी मेहनत करनी है कि अच्छे नंबर आ जाएं।

4 अगस्त को सिरसा में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव में शामिल होने की मुख्यमंत्री ने की अपील

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने डबरी के कार्यक्रम में हरियाणा सरकार द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव जो सिरसा में 4 अगस्त को आयोजित किया जाएगा। इस समारोह में मुख्यमंत्री ने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष हरियाणा सरकार द्वारा करनाल में ही गुरु गोबिन्द सिंह जी का 350वां प्रकाशोत्सव मनाया गया था। हरियाणा सरकार का उद्देश्य है कि समाज में समरसता बने इसके लिए धार्मिक गुरुओं के जन्मोत्सव को सरकार द्वारा मनाया जा रहा है।

8980808080 पर मिस्ड कॉल करके बनें भाजपा के सदस्य, मुख्यमंत्री ने लोगों से की अपील

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रमों के माध्यम से नागरिकों से अपील की कि भाजपा द्वारा सदस्य अभियान चलाया जा रहा है। कुनबा बड़ा हो इसके लिए अधिक से अधिक संख्या में सदस्यता ग्रहण करें, इसके लिए केवल अपने फोन से 8980808080 पर मिस्ड कॉल करें। यदि ऐसा नहीं करते तो कार्यकर्ताओं के पास जाकर अपना फार्म भरवा सकते हैं। सदस्यता के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं है।

सर्वसम्मति से जीत दिलाना यदि लोकतंत्र में बाधा है तो करनाल की जनता रिकार्ड मतों से दिलाएगी जीत।

सैक्टर 14 डा. धूप सिंह दहिया के निवास पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने लोगों की बातों को सुना। लोगों ने कहा कि करनाल विधानसभा क्षेत्र में सर्वसम्मति से चुनाव करवाया जाएगा। यदि लोकतंत्र की मर्यादा के अनुसार ऐसा नहीं होता तो प्रदेश में करनाल विधानसभा क्षेत्र की जीत रिकार्ड मतों से जीत होगी।

सभी लोगों ने कहा कि आप प्रदेश में 75 प्लस के लक्ष्य को हांसिल करो, करनाल की जनता चुनाव में रिकार्ड मतों से जीत दिलाएगी। डा. धूप सिंह दहिया ने भी मुख्यमंत्री के सामने मजाकिया लहजे में कईं बातें कही और मुख्यमंत्री ने भी उनकी बातों पर चुटकी ली और हरियाणवी भाषा में कहा कि भाई इसकी सारी बात साच्ची ना मानियो।

यह रहे उपस्थित

मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों में ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, मेयर रेनू बाला गुप्ता, भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद, भाजपा के जिला संयोजक अशोक सुखीजा, जिला महासचिव योगेन्द्र राणा, स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र, जल प्राधिकरण बोर्ड के सदस्य तेजिन्द्र सिंह तेजी, वीरेन्द्र ठाकुर, जगदेव पाढा, भगवानदास अग्गी, मंडलाध्यक्ष अमर ठक्कर, दीपक गुप्ता व प्रवीण लाठर, स. अमरीक सिंह, पंजाब सिंह, सुधीर यादव, पूर्व पार्षद बलबीर चौहान, डा. दलीप पाल, अमित प्रधान, अमृत जोशी सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.