April 18, 2024

करनाल। इन्द्री से लगते गांव कलसौरा से चंडीगढ़ तक चलने वाली बस को वापिस चलाने की मांग को आज बुधवार को ग्रामीणों ने युवा बोलेगा मंच के सदस्यों के साथ रोष प्रदर्शन किया। मंच के सदस्यों ने बस की मांग को लेकर नारेबाजी की। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष जेपी शेखपुरा के नेतृत्व में रोडवेज अधिकारी को जीएम करनाल के नाम ज्ञापन सौंपा और 15 दिन का अल्टीमेटम देते हुए चेतावनी दी कि यदि यह बस नहीं चली तो वे आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

प्रदेश अध्यक्ष जेपी शेखपुरा ने कहा कि करीब 4 साल पहले कलसौरा से चंडीगढ़ के लिए सुबह बस चलती थी, जिससे कई गावों के लोगों को लाभ मिलता था। इस बस के चलने से पीजीआई जाने वाले मरीज उनके परिजनों को कोई परेशानी नहीं आती थी। रोडवेज विभाग की ओर से यह बस सेवा काफी समय से बंद कर दी गई है, जिस कारण कई गांव के ग्रामीण परेशान हैं। इस बस सेवा का करीब 15 से 20 गांव के लोगों को फायदा मिलता था।

मंच के कलसौरा अध्यक्ष प्रदीप व उपाध्यक्ष संजीव कलसौरा ने कहा कि यदि यह बस चलती है तो 15 से 20 गांवों को इसका लाभ मिलेगा और चंडीगढ़ पीजीआई जाने वाले बीमार वृद्ध मरीजों को काफी सहूलियत मिलती है और समय पर पहुंचने में सुविधा मिलेगी। यह बस पहले गांव से खचाखच भरकर चलती थी और इसका रात्रि ठहराव गांव में ही होता था। मंच के करनाल जिलाध्यक्ष रवि भाटिया ने कहा कि इसी बस को वापिस चलाने की मांग को लेकर आज ग्रामीणों व युवा बोलेगा मंच के सदस्यों ने रोष जताया और बस चलाने की मांग की।

इस मांग को लेकर कई गांवों के सरपंचों ने रेजूलेशन पास करके दिया है। रोडवेज विभाग ने यदि 15 दिन के अंदर इस ओर ध्यान नहीं दिया तो वे आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे। इस अवसर पर संजय कुमार, विशाल बाल्यान, राम प्रकाश शर्मा, मंजीत सिंह, राजीव, गोल्डी, कुलदीप, राम मेहर, मंदीप, अजय नंबरदार सहित अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.