May 6, 2024

Live – देखें – CM Haryana Live – लोकसभा चुनावों के नतीजों को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर LIVE – Share Video
सीएम खट्टर ने इस जीत का श्रेय़ पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को दिया !

हरियाणा में लोकसभा चुनावों में भाजपा के पक्ष में आ रहे रुझानों से भाजपा गदगद है ,भाजपा को मिल रही इस जीत से खुश सीएम मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सीएम ने बीजेपी ने हरियाणा में 10 की 10 सीट जीत ली है ! उन्होंने कहा कि रोहतक और सोनीपत की जीत मजबूत और खास है. सीएम ने कहा रोहतक की जीत का आंकड़ा भी 50 हजार के पार होगी और सोनीपत की जीत भी करीब 2 लाख के आस पास रहेगी !

सीएम ने कहा अंबाला और सिरसा की जीत भी ढाई लाख से बड़ी होगी. सीएम ने कहा 50 साल के बाद ऐसा हुआ जब पूर्ण बहुमत के साथ सरकार वापसी हुई है इससे पहले 1971 में ऐसा हुआ था. इस जीत का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को जाता है !

सीएम ने कहा ये पहला चुनाव जब लोगों ने इसको लड़ा है , इसमें कोई नाराज नहीं है सब मिलकर लड़े है. राष्ट्रवाद का मुद्दा चुनाव में छाया रहा है और इसकी वजह है कांग्रेस के नेताओं को समझ नहीं आया राष्ट्रवाद क्या है ! सीएम ने कहा कांग्रेस के घोषणापत्र ने इसमें खाई खोदने का काम किया है ! जो प्रदेश अपने शत प्रतिशत पर आएं है उनमें हरियाणा, हिमाचल, उत्तराखंड और गुजरात समेत कई राज्य हैं , ऐतिहासिक जनादेश मिला है इसको मैं सलाम करता हूं !

सीएम ने कहा कि इस चुनाव में वंशवाद की राजनीति खत्म हुई है. इसी तरह क्षेत्रवाद भी नहीं चला है. कुछ लोगों ने जातिवाद के नाम पर काम किया लेकिन बीजेपी ने सभी समाज को साथ लेकर काम किया है. ईवीएम का रोना भी विपक्ष ने छठे चरण के बाद शुरू किया ये एक वहम तेरा है !

सीएम ने पंजाबी में जवाब दिया हरियाणा के विधानसभा चुटकी पहला तब करवावा जे सानू खतरा होवे. सीएम ने कहा हरियाणा के साथ कई अन्य राज्यों के भी चुनाव है ! इसलिए चुनाव आयोग को तय करना है कि चुनाव कब करवाने हैं ! सीएम ने कहा नेता के नाम पर वोट मांगना गलत कैसे है , एक वक्त था जब इंद्रा इज इंडिया और इंडिया इज इंद्रा कहा जाता था !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.