April 20, 2024

Haryana Health Minister Anil Vij addressing to media during Vidhan Sabha Session in Chandigarh on Wednesday, March 30 2016. Express photo by Jasbir Malhi

अम्बाला: जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी सरगना मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने पर केबिनेट मंत्री अनिल विज ने इसे कांग्रेस का रिश्तेदार करार दिया है। पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंधु को सर्कस का जोकर बताते कहा कि जैसे उसका रिंग मस्टर आदेश देता है वो वैसे नाचता है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला द्वारा भाजपा पर देश तोड़ने के बयान पर पलटवार करते विज ने कहा कि देश तोड़ने का काम कांग्रेस ने किया है सुरजेवाला तो बच्चा है इसे क्या पता?

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के अम्बाला में आकर प्रधानमंत्री मोदी और दृष्टिहीनों का मजाक उड़ाने को लेकर कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने सिद्धू पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि जैसे सर्कस में एक जोकर होता है, उसी तरह से सिद्धू कांग्रेस का जोकर है।

उन्होंने कहा जैसे सर्कस में जब कोई सुनने वाला नहीं होता तो जोकर को खड़ा कर दिया जाता है ताकि वो लोगों का मन बहलाये, उसी तरह से जब कांग्रेस की कोई सुन नहीं रहा होता तो वहां सिद्धू को भेज दिया जाता है ताकि यह लोगों को मनोरंजन करे। दृष्टिहीनों का मजाक उड़ाने की बात पर विज ने कहा कि जोकर तो जोकर होता है, वह कोई इंसानों वाली हरकत नहीं करता।

सिद्धू के मोदी को जोक बताना और भाजपा को खून चूसने वाली सरकार बताने पर करारा जवाब देते हुए विज ने कहा कि यह उसी मोदी सरकार के गीत गाते थकता नहीं था और अब यह कांग्रेस के सर्कस में चला गया है। विज ने चुटकी लेते हुए कहा कि अब जैसे उनका रिंगमास्टर आदेश देता है, ये वैसे डांस करता है।

विज ने कहा कि राहुल गांधी को पप्पू नाम देने वाला भी यही था और सोनिया की चिड़िया कहने वाला भी यही आदमी था। लोगों को सब कुछ याद है, लोग इतनी जल्दी बातों को भूलते नहीं हैं।

राहुल गांधी के यह कहने पर कि मैं चौकीदार बोलता हूं और जनता चोर बोलने लग जाती है पर पलटवार करते हुए मंत्री अनिल विज ने कहा कि ये भाड़े के लोगों को खड़ा करके ड्रामा कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट में जाकर दो बार माफीनामा का हलफनामा दे चुके हैं और बाहर आकर लोगों के बीच अपने आप को हीरो दिखाने के लिए ऐसा कह रहे हैं।

रणदीप सुरजेवाला के भाजपा को देश को तोड़ने वाला बताने पर विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश को तोड़ने का सबसे बड़ा काम कांग्रेस पार्टी ने किया है। कांग्रेस ने देश का बंटवारा कराया देश को दो देशों में बांट दिया, 10 लाख लोगों का कत्लेआम हुआ था।

विज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के ऊपर से यह बदनुमा धब्बा कभी नहीं मिट सकता। सुरजेवाला तो बच्चा है, उसे क्या पता कि कांग्रेस का इतिहास क्या है? मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस एक सांप्रदायिक पार्टी है, हिंदुस्तान के दो टुकड़े कर दिए और कश्मीर को भी तोड़ने का षड्यंत्र जवाहरलाल नेहरू ने रचा था और राहुल गांधी उसे पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं जिसमें वो कभी कामयाब नहीं हो सकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.