April 24, 2024

पुलिस अधीक्षक करनाल सुन्द्र सिंह भौरिया के निर्देषों अनुसार कार्य करते हुए करनाल पुलिस की क्राइम युनिट सी.आई.ए-01 टीम इन्चार्ज निरीक्षक दीपेन्द्र राणा को दिनांक 01.05.19 को गुप्त तरीके से नषा तस्कर के संबंध में सुचना प्राप्त हुई, जिसके आधार पर निरीक्षक दीपेन्द्र राणा द्वारा ए.एस.आई. नरेष कुमार की अध्यक्षता में एक टीम का गठन कर आरोपी को गिरफतार करने के लिए रवाना किया।

नरेश कुमार ने अपनी टीम के साथ संबंधीत स्थान नग्ला मेघा चैंक करनाल पर पहुंचकर नाकाबंदी की, नाकाबंदी के दौरान काफी देर इंतजार के बाद पुलिस टीम द्वारा आरोपी….. मोहर सिंह पुत्र वसन सिंह वासी डाबान खेड़ी थाना गुला कैथल को स्कौडा गाड़ी में 104.765 किलोग्राम चुरापोस्त के साथ गिरफतार किया।

पुलिस की नाकाबंदी देखते ही आरोपी ने गाड़ी छोड़कर भागने का भी प्रयास किया, लेकिन ए.एस.आई. नरेष कुमार ने अपनी सजगता का परिचय देते हुए आरोपी को धर दबोचा। पुलिस टीम द्वारा आरोपी के खिलाफ थाना मधुबन में मुकदमा नं0- 152/01.05.19 धारा एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत दर्ज किया गया।

पुलिस पुछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह नषे की यह खेप बदायु यु.पी. से लेकर आया था। पुलिस जांच में ज्ञात हुआ कि आरोपी के खिलाफ पहले भी जिला कैथल में एन.डी.पी.एस. एक्ट की धाराओं के तहत कई मामलें दर्ज हंै।

इसके अलावा सी.आई.ए-01 करनाल की एक अन्य टीम द्वारा ए.एस.आई. अषोक कुमार के नेतृत्व में थाना असंध क्षेत्र में गस्त के दौरान प्राप्त सुचना के आधार पर छापामारी करके कस्बा असंध क्षेत्र से आरोपी नषा तस्कर….. गुरदयाल सिंह पुत्र दीवान सिंह वासी सीरसल को 01.42 किलोग्राम अफीम के साथ गिरफतार किया। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी के खिलाफ इससे पूर्व भी अपराधीक मामले दर्ज हैं, जिनमें उसको गिरफतार भी किया जा चुका है। प्रारंभीक पुछताछ पर आरोपी ने बताया कि नषे की यह खेप वह राजस्थान से लेकर आया था।

आगामी पूछताछ के लिए आज दिनांक 02.05.19 को दोनों नषा तस्करों को माननीय अदालत के सामने पेषकर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा। दौराने रिमांड पुछताछ कर पता लगाया जाएगा कि आरोपीगण नषे की यह खेप कहां से लेकर आए थे और उनके साथ इसमें ओर कौन-कौन शामिल है व उन्होंने आगे किस-किस को नषे की यह खेप सप्लाई करनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.