March 29, 2024

नियम 134ए के तहत निजी स्कूलों में बच्चों को दिए जाने वाले दाखिले को लेकर आरएस पब्लिक स्कूल में सीबीएसई व हरियाणा बोर्ड स्कूल संचालकों की बैठक हुई ! इसकी अध्यक्षता फेडरेशन ऑफ़ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने की ! पिछले चार सालों से नियम 134ए के तहत मुफ्त शिक्षा दे रहे स्कूल संचालकों ने एक बार फिर बैठक करते हुए ऐलान कर दिया कि जब तक सरकार बजट नहीं देती, तब तक वह किसी भी बच्चे को मुफ्त एडमिशन नहीं देंगे ! प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि सरकार का नियम गरीबों को परेशान करने का है और वह बदनाम स्कूलों को कर रही है !

उन्होंने कहा कि 10 प्रतिशत बच्चों को मुफ्त पढ़ाने का खामियाजा 90 प्रतिशत स्कूलों में पढ़ने वाले अभिभावक भुगत रहे हैं ! बैठक में सभी ने कहा कि लगातार सरकार स्कूल संचालकों के हकों की अनदेखी कर रही है और ये ही कारण है कि स्कूल संचालक लगातार 4 सालों से प्रदेशभर में 500 करोड़ रुपए बजट देना बनता है ! अब वे शीघ्र ही डीसी करनाल के माध्यम से सरकार के नाम ज्ञापन देंगे और उसके बाद आगे की रणनीति बनाई जाएगी !

इस अवसर पर आरएस विर्क, राजन लांबा, अविनाश बंसल, कुलजिंद्र मोहन सिंह बाठ, फेडरेशन आफ प्राइवेट स्कूल हरियाणा के प्रांतीय महासचिव सुशील शर्मा, उपाध्यक्ष संजय पठानिया, सुरजीत सुभरी, विक्रम चौधरी, साहब सिंह, ओपी चौधरी, ललित सरदाना, आदित्य बंसल, संतोष नारंग, संजय भाटिया, अवनीश बंसल, विक्रम चौधरी, आदित्य बसंल, ओपी चौधरी, गुरुशरण सिंह, आरएम रहेजा, कुलदीप धवन, योगिंद्र राणा उपस्थित रहे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.