April 26, 2024

करनाल लोकसभा से 2004 में निर्दलीय चुनाव लड़ चुके कुलदीप शर्मा इस बार कांग्रेस के प्रत्याशी बनाए गए हैं ! कुलदीप शर्मा वर्तमान में गन्नौर से कांग्रेस के विधायक हैं ! 2014 में मोदी लहर के बावजूद कांग्रेस की टिकट पर गन्नाेर से दूसरी बार विधानसभा का चुनाव जीता था ! वहीं आम आदमी पार्टी ने कृष्ण अग्रवाल को करनाल लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है ! आप का पहली बार अस्तित्व में आई जननायक जनता पार्टी के साथ समझौता हुआ है !

रविवार रात कांग्रेस ने कुलदीप शर्मा के नाम की औपचारिक घोषणा की ,करनाल ब्रेकिंग न्यूज ने पहले ही बता दिया था कि करनाल से कुलदीप शर्मा कांग्रेस के प्रत्याशी हों सकते है ! वहीं रविवार को दिन में आप नेताओं ने कृष्ण अग्रवाल के नाम की घोषणा की ,इससे पहले आप के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद को करनाल से प्रत्याशी बनाने की तैयारी थी, लेकिन जयहिंद को फरीदाबाद से प्रत्याशी बनाने के बाद अग्रवाल को टिकट मिल गई !

करनाल लोकसभा के प्रत्याशियों की बात करें तो कांग्रेस के कुलदीप शर्मा सबसे अनुभवी राजनीतिज्ञ हैं ! चार बार पिता चिरंजीलाल करनाल लोकसभा से सांसद रहे, 2004 में कुलदीप शर्मा खुद निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में करनाल लोकसभा से चुनाव लड़ चुके हैं ! जहां उन्हें सिर्फ 27223 वोट मिले थे, पिछले दो बार से गन्नौर से विधायक हैं ! करनाल लोकसभा में कांग्रेस की नजर 1.93 लाख जाट और 1.45 लाख ब्राह्मण वोट पर है !

कृष्ण अग्रवाल पर आप ने खेला बनिया कार्ड

वही आम आदमी पार्टी ने करनाल लोकसभा से बनिया कार्ड खेलते हुए एडवोकेट व कपड़ा व्यापारी कृष्ण अग्रवाल को प्रत्याशी बनाया है ! कृष्ण अग्रवाल समाज के नाम पर एक माह पहले भाजपा से टिकट की दावेदारी कर रहे थे, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया तो आप नेताओं के संपर्क में आए ! करनाल लोकसभा में 18.50 लाख वोटर हैं, जिसमें से करीब 76 हजार वोट अग्रवाल समाज के हैं, लेकिन कितने अग्रवाल आप के साथ जाते हैं यह देखना होगा !

प्रचार में भाजपा से 15 दिन पीछे चल रही कांग्रेस, सब जगह पहुंचना चुनौती :

भाजपा ने 15 दिन पहले ही संजय भाटिया को प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दी थी, करनाल में 442 और पानीपत में 195 गांव हैं ! भाजपा के प्रत्याशी भाटिया रोजाना 20 से अधिक गांव में कार्यक्रम कर रहे हैं, अब तक उन्होंने करीब 270 गांव पहुंच चुके हैं ! कांग्रेस के पास अगले 20 दिनों में 637 गांव तक पहुंचने की चुनौती होगी !

29 साल से पानीपत में रह रहे हैं 41 वर्षीय अग्रवाल

मूल रूप करनाल के मोरमाजरा गांव निवासी 41 साल के कृष्ण अग्रवाल यहां पानीपत में बिशन स्वरूप कॉलोनी में रहते हैं ! कृष्ण अग्रवाल शहर की पालिका बाजार एसोसिएशन के प्रधान और अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं ! यहां पालिका बाजार में कपड़े की दुकान है, पहली बार अस्तित्व में आई जननायक जनता पार्टी के कितने कार्यकर्ता अग्रवाल के साथ लगते हैं ,यह भी देखना होगा !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.