April 26, 2024

करनाल एसएस इंटरनेशनल स्कूल नेवल में वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया गया ,बच्चों की शानदार प्रस्तुतियां

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पंजाब केसरी अखबार के मालिक विजय कुमार चोपड़ा ने शिरकत की ! वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता सीबीएसई के डिप्टी डायरेक्टर स्पोटर्स डा. मंजीत सिंह ने की ! कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्जवलित करके की गई ! इस मौके पर स्कूली बच्चों द्वारा सरस्वती एवं गणेश वंदना से कार्यक्रम का आगाज किया गया ! कार्यक्रम में मुख्य रूप से झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित मणिकनिका नाटक का मंचन किया गया ! वहीं बच्चों द्वारा भंगड़ा, हरियाणवी, बॉलीवुड डांस सहित कई प्रस्तुतियां दी गई ! कार्यक्रम में मदर डांस भी आकर्षण का केंद्र रहा !

इस मौके पर मुख्य अतिथि द्वारा स्कूल के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 250 विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए गए ! कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि विद्यार्थियों को अध्यापकों व अभिभावकों का सम्मान करना चाहिए ! उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के साथ-साथ बेटियों को बसाने की बात कही !विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ाई करें और उच्च शिक्षा ग्रहण कर देश के सभ्य व समझदार नागरिक बनें ! देश के विकास में युवा वर्ग की बड़ी भूमिका होती है और यह भूमिका तभी निभाई जा सकती है जब सभी नागरिक शिक्षित हों ! इस मौके पर कार्यक्रम अध्यक्ष डा. मंजीत सिंह ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की !

उन्होंने सीबीएसई द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में चलाई जा रही गतिविधियों की विस्तार से जानकारी भी दी !इससे पूर्व मुख्यअतिथि द्वारा स्कूल में बनने वाले आडिटोरियम के नींव पत्थर की आधारशिला रखी ! स्कूल की ओर से केरला राहत कोष के लिए एक लाख रुपए का अनुदान भी दिया गया ! कार्यक्रम के अंत में स्कूल के चेयरमैन सुरेंद्र कक्कड़ व निदेशक संदीप कक्कड़ द्वारा मुख्य अतिथि को स्मृति चिह्न भेंट किया गया !

इस मौके पर समाजसेवी बीएल ग्रोवर, राहुल बीर, सर्वोच्च न्यायालय के एडवोकेट राजेश कक्कड़, भाजपा नेता शशीपाल मेहता, राजेश रूद्रा, स्कूल की प्रिंसिपल अमरापाली दत्ता सहित स्कूल के अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.