करनाल पुलिस द्वारा जिले में फलैग मार्च निकाल, लोगों में सुरक्षा की भावना को किया मजबूत

0
Advertisement



 उपायुक्त करनाल डा0 आदित्य दहिया और पुलिस अधीक्षक करनाल श्री जषनदीप सिंह रंधावा की अगुवाई में जिला पुलिस करनाल द्वारा जिले के विभिन्न हिस्सों में फलैग मार्च निकाल लोगों के मन में सुरक्षा की भावना को ओर भी पुख्ता किया गया। इस फलैग मार्च में स्थानीय पुलिस के साथ सी.आर.पी.एफ. , आई.आर.बी. , हरियाणा शस्त्र पुलिस और महिला पुलिस  की कंपनीयों ने भी भाग लिया।
उपायुक्त करनाल डा0 दहिया ने कहा कि जिले में फलैग मार्च निकालने का मुख्य उदृदेष्य जनता के मन में सुरक्षा की भावना को मजबुत करना है। उन्होंने कहा कि जिला में धारा 144 के आदेष पारित कर दिए गए हैं, जिसके अनुसार कोई भी व्यक्ति अपने साथ किसी भी प्रकार का प्रतिबंधीत हथियार नहीं ले जा सकते व बिना परमिषन के किसी भी प्रकार के जनसमूह को एकत्रित करना अथवा उसको संबोधित करना पूर्णतया बंद कर दिया गया।
वहीं पुलिस कप्तान ने कहा कि जिला पुलिस करनाल लोगों की सुरक्षा को लेकर पुरी तरह से तैयार है। किसी को कानून अपने हाथ लेने नहीं दिया जाएगा । इसके साथ ही उन्होनें आम जन से अपील करते हुए कहा कि आपस में भाईचारा व शांति बनाए रखें। किसी भी व्यक्ति बारे सोषल मिडिया पर या अन्य किसी प्रकार से कोई टिप्पणी न करें और किसी भी प्रकार की अफवाह पर विष्वास न करें व न उसे बढ़ावा दें। इस प्रकार की अफवाहों को बल देने वाले शरारती तत्वों पर पैनीनजर रखने के लिए लद्यु-सचिवालय में एक संयुक्त कंट्ोल रूम व सोषल मिडिया विंग की स्थापना की गई है। ऐसा करने वालों को किसी भी किमत पर बख्शा नही जाएगा। इसके अलावा जिला के विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी करके भी पुलिस द्वारा गहनता से चैकिंग की जा रही है।
उन्होंने लोगों से अपील की कि देष का एक अच्छा नागरिक होने का परिचय देते हुए, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रषासन का सहयोग करें। यदि आपके आस-पास कोई संदिग्ध गतिविधि नोटिस में आती है, तो उसके विषय में तुरंत 100 नम्बर पर फोन करके पुलिस कंट्ोल रूम को सुचित करें। इस विषय में आपकी पहचान को पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा। करनाल पुलिस प्रषासन आपकी सेवा, सुरक्षा और सहयोग के लिए सदैव आपके साथ है।   इसके साथ ही उन्होंने मीडिया कर्मीयों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि वे भी लोगों को शांति व भाईचारा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.