कम्युनिकेशन स्किल, आत्मविश्वास, विषय पर अच्छी पकड़ ही सफलता का मूल मंत्र: डॉ. आरपी सैनी

0
Advertisement

करनाल। डीएवी पीजी कॉलेज में उच्चतर शिक्षा विभाग के मार्गदर्शन और दिशानिर्देशन मे छात्राओं के लिए भविष्य मे रोजगार की संभावनाओं, अवसर एंव क्षेत्र विषय पर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। कॉलेज प्राचार्य डॉ. रामपाल सैनी ने बताया कि वर्तमान समय में हर क्षेत्र में प्रतियोगिता का दौर चल रहा है।

विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त करने के लिए डिग्री लेने मात्र से ही काम नही चलेगा। हर कंपनी को उन काबिल उम्मीदवारों की तलाश रहती है जिनके पास डिग्री के साथ-साथ कम्युनिकेशन स्किल, आत्मविश्वास, अपने विषय पर अच्छी पकड़, तकनीकी ज्ञान जैसे गुणाो से लबरेज हो। डॉ. आरपी सैनी ने कहा कि कॉलेज विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि कॉलेज में समय-समय पर विद्यार्थियों को समय के मांग के अनुसार प्रशिक्षण शिविर आयोजित करवाए जाते हैं।

Advertisement


महाविद्यालय के कैरियर कांउसलिंग एंव प्लेसमेंट सेल की संयोजक डॉ मिनाक्षी ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्राओं को प्रशिक्षण देने का कार्यक्रम चार दिनों तक चला जिसमे छात्राओं को रोजगार प्राप्त करने के लिए उनके विषय के अनुसार रोजगार के बारे मे विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। प्रशिक्षण पूरा होने के बाद छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरित किये गए। इस मौके पर वाणिज्य संकाय के विभागाध्यक्ष डॉ. लवनीश बुद्धिराजा व अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.