April 19, 2024

रोटरी क्लब करनाल मिडटाउन ने समाज सेवा के प्रकल्प के तहत राजकीय प्राइमरी स्कूल प्रेमनगर में बच्चों के लिए टाट पट्टी भेंट की। साथ ही शौचालय की व्यवस्था को बेहतर करने हेतु दो वाशबेसिन स्कूल में लगवाए। इसके अलावा स्कूल की लाइब्रेरी के लिए एक स्टील की अलमारी तथा किताबें प्रदान की।

क्लब की अध्यक्ष नूतन नारंग ने कहा कि बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने में कोई कमी नही रहे इसके लिए रोटरी क्लब समय-समय पर सुविधाएं मुहैया करवाने का काम करता है, क्योंकि अभी भी स्कूल में बेसिक सुविधाओं की कमी है। इस मौके पर उन्होंने विद्यार्थियों को स्वच्छता का महत्व बताया। साथ ही अपने आसपास स्वच्छता रखने के लिए प्रेरित किया।

स्वच्छता में भगवान का वास होता है। जहां गंदगी होती है वहां बीमारियां भी फैलती हैं। बीमारियों के कारण हमारी काम करने की क्षमता कम हो जाती है और पढ़ाई में भी पीछे रह जाते हैं। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास होता है। बच्चों को प्रोजेक्ट डायरेक्टर गौरव तुली ने हाथ धोने के तरीके बताए व कहा कि खाना खाने से पहले व बाद में हमें हाथों को अच्छी तरह धोना चाहिए, क्योंकि गंदे हाथों से शरीर में कीटाणु प्रवेश कर जाते हैं इससे शरीर बीमारियों से घिर जाता है।

उन्होंने बच्चों से स्वास्थ्य संबंधी प्रश्न पूछ कर ज्ञान वर्धन किया। उचित जवाब देने वाले बच्चों को पारितोषिक वितरण किया गया। स्कूल के हैडटीचर रामनिवास सोलंकी ने इस नेक कार्य के लिए रोटरी क्लब का आभार व्यक्त किया। इस अवसर प रोटरी क्लब के सदस्य अध्यक्ष नूतन नारंग, सचिव डा. वीके कालड़ा, बीआर सेठ, सुभाष नारंग, डा. वीएस रैना, सुनील कालड़ा, गौरव तुली, रीतू तुली, परमजीत कौर मनी, निवेदिता कालड़ा, भूमि हंस, पलक, विवेक, स्कूल के हैड टीचर रामनिवास सोलंकी, गुरनाम सिंह, सतीश कुमार, सोनिया, मनीषा शर्मा, हेमलता व सुनीता आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.