September 29, 2024

करनाल/दीपाली धीमान : हरियाणा के करनाल में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि पिछले दस सालों में हरियाणा को दो मुख्यमंत्री मिले लेकिन वह भगोडे निकले। एक तो यहां की भावनाओं को ताक पर रख कर दिल्ली के लिए पलायन कर लिया। दसरे ने छह महीने में लाडवा के लिए पलायन कर दिया। वह आज करनाल पहुंचे।

उन्होंने कोग्रेस की जिला मीडिया कोर्डाीनेटर रानी काम्बोज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थ्रे। उन्होंने कहा कि भजपा को छह माह में ही मुख्यमंत्री का क्षेत्र बदलना पड़ा। उन्होंने कहा कि करनाल के लोग सबक सिखाना जानते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा भाजपा को माफ नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि वह राजस्थान से आते ळैं।

इस अवसर पर उनके साथ मीडिया कोर्डीनेटर हरनाम सिंह, कांग्रेस नेता संजय छोक्कर, कॉन्ग्रेस नेता रानी काम्बोज ,राजिंदर पप्पी,अंशुल लाठर,दलबीर सिंह,रामधारी सिंह ने भी जानकारियां दीं। रानी कंबोज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हुई है। खेड़ा जी से कांग्रेसी नेताओं द्वारा मंच सांझा न किए जाने के सवाल पर पवन खेड़ा जी बोले कि सभी नेता अपने अपने इलाकों में काम कर रहे है।

अगर सभी नेता एक ही मंच पर आ जाएंगे तो प्रचार कैसे करेंगे? कांग्रेस नेताओं के मन में किसी तरह का मैल नहीं है, जो भी मन में होता है मुंह पर बोल देते है, बल्कि कैमरे के सामने भी बोल देते है। किसानों आंदोलन पर भी बोले किसानों के सवाल पर प्रवक्ता ने जवाब दिया कि अगर किसान ने पगड़ी भी ली थी, तो क्या बीजेपी उसे अलगाववादी और खालिस्तानी कह देगी।

इसी से तो कांग्रेस को आपत्ति हुई है। कांग्रेस के समय में भी आंदोलन हुए है। अन्ना हजारे आंदोलन करने के लिए बैठे थे, निर्भया कांड के दौरान आंदोलन हुए थे। हमने कभी नहीं कहा कि ये देश विरोधी ताकतें है। हमने कहा था कि आप आंदोलन कीजिए। अन्ना हजारे ने लोकपाल बिल की मांग की और कांग्रेस लोकपाल बिल लेकर आई।

जो कानून निर्भया के परिवार ने मांगे, वे कानून लेकर कांग्रेस आई। जो लोगों की समस्याओं को जाने और उनका समाधान करे, वे होती है सरकार। हिमाचल में हमारे एमएलए नहीं ले रहे तनख्वाह: हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों को वेतन न मिलने के सवाल पर प्रवक्ता ने कहा कि हिमाचल में सभी कर्मचारियों को वेतन मिल रहा है, सिर्फ हमारे एमएलए तनख्वाह नहीं ले रहे। कांग्रेस ने हिमाचल के लोगों से जो वादा किया था, उन वादों को पूरा किया जा रहा है।

हरियाणा में मेनिफेस्टो के सवाल पर प्रवक्ता ने कहा कि 1966 से 2014 तक 70 हजार करोड़ का कर्ज था, लेकिन 2014 से 2024 तक पौने 4 लाख करोड़ का कर्ज हो गया। उसके बाद भी कुछ नहीं होता हुआ दिख रहा। जबकि कांग्रेस ने 70 हजार करोड़ में हरियाणा को स्वर्ग बना दिया था। उन्होंने कहा कि भाजपा ने क्रीमी लेयर का अमाउंट बदल दिया और ओबीसी के आरक्षण पर हमला कर दिया। आरक्षण के खिलाफ बीजेपी खुलकर साजिश रचती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.