September 19, 2024

करनाल/दीपाली धीमान : पुलिस महानिदेशक हरियाणा शत्रुजीत कपूर भा.पु.से. के निर्देशानुसार व पुलिस अधीक्षक करनाल मोहित हाण्डा के कुशल नेतृत्व में कल दिनांक 08.09.2024 को जिला पुलिस द्वारा अपराधों को रोकने व अपराधीयों पर नकेल कसने के लिए आपरेशन आक्रमण चलाया गया, जिसके तहत पूरे जिले में कार्यवाही करने के लिए 52 पुलिस टीमों का गठन किया गया, जिनमें कुल 208 अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे।

इसके अतिरिक्त धारा आबकारी अधिनियम के तहत 21 मामले दर्ज किए गए जिनमें 21 अपराधीयों को गिरफतार किया गया और उनके कब्जे से कुल 312 बोतल अवैध देशी शराब, 10 बोतल अवैध कच्ची शराब, 26 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब और 430 लीटर लाहन बरामद किया गया।

इसके अलावा धारा शस्त्र अधिनियम के तहत भी 03 मामला दर्ज किए गए, जिसमें 03 आरोपी को गिरफतार कर उनके कब्जे से दो चाकू कमानीदार व एक अवैध देशी पिस्तौल 315 बौर बरामद की गई।

इन सब से अलग एंटी आटो थेफट टीम द्वारा वाहन चोरी के मामलों में दो आरोपीयों को गिरफतार किया गया, जिनमें से एक आरोपी नाबालिग था, जिनके कब्जे से चोरीशुदा 04 दो पहिया वाहन बरामद किए गए। हत्या के प्रयास के मामले में थाना इन्द्री पुलिस टीम द्वारा 01 आरोपी, थाना मधुबन में दर्ज फर्जी दस्तावेज तैयार करने के मामलों में एक आरोपी को गिरफतार कर 80,000 रूपये बरामद किए गए व लड़ाई झगड़े के मामलों में 06 आरोपीयों को और महिला विरूद्व अपराधों में 03 आरोपीयों को पुलिस टीमों द्वारा गिरफतार किया गया व अलग-अलग मामलों में 04 उद्वघोषित अपराधीयों, 06 बेल जंपर पी.ओ. और 17 आरोपी नान बेलेबल वारंट में गिरफतार किए गए।

जिला पुलिस की थाना यातायात टीम द्वारा नेशनल हाईवे पर यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए निर्धारित लाइन से हटकर वाहन चलाने वाले 276 वाहन चालकों के रांग लेन ड्ाईविंग के तहत चालान किए गए।

इस संबंध में जिला पुलिस कप्तान मोहित हाण्डा ने कहा कि आज जिला पुलिस द्वारा थाना स्तर पर आपरेशन आक्रमण चलाया गया था, जिसके तहत जिला पुलिस द्वारा अपराधीयों को उनके अंजाम तक पहुंचाने में बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। जिला पुलिस की स्पेशल ईकाईयों द्वारा भी आपरेशन आक्रमण में महत्वपूर्ण योगदान दिया गया है।

उन्होंने कहा कि आपरेशन आक्रमण के दौरान सभी टीमों द्वारा 69 अपराधीयों को अलग-अलग अपराधों में गिरफतार किया गया है और आपरेशन आक्रमण का मुख्य उद्देश्य कानून व्यवस्था स्थापित कर आमजन के मन में सुरक्षा के भावों को पुख्ता करना और शरारती तत्वों एवं अपराधीयों के मन में अपराधों के प्रति भय उत्पन्न करना है। हाण्डा ने कहा कि अपराधीयों के खिलाफ वाहन चोरी, हत्या के प्रयास, अन्य चोरी, नशा तस्करी, लड़ाई-झगड़ा, महिला विरूद्व अपराध, आबकारी अधिनियम व अन्य धाराओं के तहत कार्यवाही की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.