September 19, 2024

करनाल/दीपाली धीमान : 30 अगस्त, उपायुक्त उत्तम सिंह ने एनफोर्समेंट शाखा के एसएचओ को निर्देश दिये कि अवैध खनन में लिप्त लोगों पर कार्रवाई में तेजी लाई जाए। आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर नियमानुसार आगे की कार्यवाही अमल में लाई जाए। उन्होंने क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) के अधिकारी को भी ओवरलोडिड वाहन के चालान करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त आज यहां लघु सचिवालय में जिला टास्क फोर्स कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने एनफोर्समेंट एसएचओ से अवैध खनन को लेकर दर्ज की गई चार एफआईआर में आगे की प्रगति की जानकारी ली और निर्देश दिए कि आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर आगे कार्यवाही अमल में लाई जाए। उन्होंने अवैध खनन करने वालों के खिलाफ शिंकजा कसने के निर्देश दिए।

बैठक में जिला खनन अधिकारी निरंजन लाल ने बताया कि इस साल एक जून से 28 अगस्त तक अवैध खनन में लगे 40 वाहनों को जब्त किया गया। एक एफआईआर अवैध खनन और तीन अवैध परिवहन को लेकर दर्ज की गई। इस अवधि में जुर्माने के रूप में 662100 रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2023-24 में 170047961 और 2024-25 में अब तक 214381470 रुपये का राजस्व प्राप्त हो चुका है। बैठक में आरटीए विजय देशवाल, डीएमओ निरंजन लाल, खनन लेखाकार अरविंद, एनफोर्समेंट इंस्पेक्टर एसएचओ आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.