September 8, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :   दिनांक 21.06.2024 को ए.टी.सी. कंपनी के सुपरवाईजर द्वारा थाना कुंजपुरा में शिकायत दी गई कि उनकी कंपनी का एक टावर बड़ागांव, करनाल में सड़क के पास लगा हुआ था जो करीब एक साल से बंद पड़ा था।

कई महीने बाद आज जब वह अपनी टीम के साथ साईट विजिट करने के लिए पहुंचा तो उसने पाया कि वहां पर टावर का कोई भी सामान नहीं है और टावर भी कोई खोल कर ले गया है। शिकायत मिलते ही थाना कुंजपुरा में मुकदमा नंबर 200 दिनांक 21.06.2024 धारा 379 भा.द.स. के तहत दर्ज किया गया।

यह मामला जैसे ही पुलिस अधीक्षक करनाल श्री मोहित हाण्डा के संज्ञान में आया तो उन्होंनें तुरंत एंटी बर्गलरी स्टाफ इन्चार्ज उप निरीक्षक हिम्मत सिंह को मामले की जांच कर आरोपीयों को जल्द से जल्द गिरफतार करने के निर्देश दिए। जिसपर उप निरीक्षक हिम्मत सिंह द्वारा ए.एस.आई. प्रदीप कुमार की अध्यक्षता में एक टीम का गठनकर मामले की जांच शुरू की गई।

जांच के दौरान प्राप्त हुए साक्ष्यों को आधार बनाकर उनकी टीम द्वारा दिनांक 23.07.2024 को मामले में आरोपी….. विनोद कुमार यादव पुत्र सरयु प्रसाद यादव वासी उस्तादपुर नीबी ता खैंवी, इलाहाबाद हाल ऋषिनगर, मेरठ को बागपत रोड़ मेरठ से गिरफतार किया गया। पुलिस टीम द्वारा दिनांक 24.07.2024 को आरोपी को माननीय अदालत के सामने पेशकर 03 दिन पुलिस रिमांड हासिल किया गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए उप निरीक्षक हिम्मत सिंह ने कहा कि आरोपी ए.टी.सी. (अमेरिकन टावर कंपनी) में पहले कोई काम कर चुका है और उसके पास कंपनी के नाम से एक पुराना एग्रीमेंट भी था। जो उसने षडयंत्र रचकर पहले उस एग्रीमेंट में तारीख का बदलाव कर उसे नया दस्तावेज बनाया और उसके आधार पर कंपनी का बड़ा अधिकारी बनकर बड़ागांव में उस व्यक्ति से मिला जिसकी जमीन में टावर लगा था, उसे आश्वासन दिया कि कंपनी उसके सभी बकाया रूपये जल्द भूगतान कर देगी, इसके लिए उसे लिखित एग्रीमेंट भी बनाकर दे दिया और वहां से टावर को खोलकर उसके सभी किमती सामान के साथ ले गया।

उन्होंनें कहा कि दौराने रिमांड आरोपी से टावर का लोहा बेचकर प्राप्त हुए 01,30,000/- रूपये नकद व करीब 20,00,000/- लाख रूपये से ज्यादा का किमती सामान उसके कब्जे से बरामद किए गए। आज आरोपी की रिमांड अवधि समाप्त होने पर उसे पूनः माननीय अदालत के सामने पेशकर जिला जेल भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.