October 18, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :   23 अगस्त 2024 को हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन, रजिस्टर नंबर 41, मुख्यालय चरखी दादरी, कैंप कार्यालय करनाल। संबंधित हरियाणा संयुक्त कर्मचारी मंच की जिला कमेटी ने राज्य परिषद के आह्वान पर उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भिजवाया गया।

आज जिला कमेटी द्वारा जसमेर लाल शर्मा, राज्य उप प्रधान और साहब सिंह धीमान, जिला चेयरमैन जी की अध्यक्षता में धरना प्रदर्शन किया गया। धरना प्रदर्शन का संचालन जिला सचिव कुलदीप राणा ने किया। उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री को मांगों का 21 सूत्री मांग पत्र उपायुक्त महोदय के माध्यम से भिजवाया गया।

धरने को राज्य अध्यक्ष सतपाल वर्मा व राज्य उप प्रधान तेजपाल गुर्जर जी ने संबोधित करते हुए हरियाणा सरकार पर आरोप लगाए की सरकार पीडब्ल्यूडी के फील्ड कर्मचारियों की मांगों के प्रति गंभीर नहीं है ।

इसलिए सरकार के खिलाफ आंदोलन करने का फैसला लिया गया, उन्होंने बताया कि 22 जुलाई से 2 अगस्त तक उपयुक्त कार्यालयों पर प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार के नाम ज्ञापन दिया जाएगा । आज केंद्रीय कमेटी के आहवान पर धरना प्रदर्शन किया गया और चेतावनी दी गई कि अगर सरकार ने बातचीत से मांगों का समाधान नहीं किया तो 11 अगस्त को मुख्यमंत्री के आवास का घेराव करेंगे ।

राज्य उपप्रधान जसमेर लाल शर्मा व कृष्ण मालिक ने बताया कि सरकार को तथा विभाग के प्रमुख अभियंता एवं पंचायती विभाग के महानिदेशक से यूनियन कर्मचारी की मांगों के बारे में मिल चुके हैं, लेकिन आश्वासन के सिवाय मांगों का समाधान नहीं हुआ ।

इसलिए 21 सूत्री मांग पत्र में कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, एल टी सी का भुगतान करना, कॉमन कैडर में डी ग्रुप के भर्ती हुए कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची विभाग के स्तर पर बनाना, पुरानी पेंशन को बहाल करना, ड्राइवर की वर्दी के रेट बढऩा, ड्राइवर के खाली पड़े पदों को विभागीय सेवा नियमो के तहत प्रमोशन द्वारा भरना,

एक्स ग्रेसिया नीति के तहत 52 वर्ष की शर्त को हटाया जाए, ट्रंप अपवाएंटी कर्मचारियों को 22 साल हो गए उनको पक्का किया जाए, कौशल रोजगार निगम एवं ग्रामीण टयूबल ऑपरेटरो को पक्का किया जाए, इनके ईपीएफ और इ एस आई काटी जाए, ग्रामीण ट्यूबल ऑपरेटर का बकाया एरिया का भुगतान किया जाए । इन 21 सूत्री मांग पत्र को लेकर यूनियन संघर्षरत है।

आज के धरने को राकेश भट्टी, राजकुमार सैनी, अजमेर सिंह, जिला चेयर मैन साहब सिंह धीमान, मनोज दलाल, सत्यवान, तुलसी रामपाल, जयपाल, धर्म सिंह, सुखबीर, संजय राणा व पवन आदि नेताओं ने धरने को संबोधित किया तथा सरकार को चेताया कि बातचीत से मांगों का समाधान नहीं किया तो 11 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास का हरियाणा प्रदेश में कार्यरत पी डब्लू डी कर्मचारी घेराव करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.