July 25, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :   भारत विकास परिषद की माधव शाखा की ओर से एक पेड़ प्रभु के नाम अभियान की शुरुआत की गयी। इसका प्रमुख उद्देश्य समाज में वृक्षों के महत्व की जागरूकता बढ़ाना था।

प्रकल्प प्रमुख डॉ. आर ए मित्तल, विनोद गर्ग, शाम खुराना, एवं मंगत राम गोयल जी थे। आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती मेघा भंडारी निगम पार्षद की गरिमामयी उपस्थिति रही। आज के कार्यक्रम में कुल 30 पेड़ लगाए गए।

वृक्षारोपण अभियान में डॉ. अशोक गुप्ता, डॉ. सुचेताजी गुप्ता, डॉ. वी.के. सिंगला, श्री विनय कोहली, डॉ. आर ए मित्तल, डॉ. वी के चौधरी, अजय शर्मा, श्रीमती तथा श्री सतीश मेहता, श्रीमती एवं श्री एस सी नारंग, और श्री अशोक सहित विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों और समर्थकों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई।

मेघा भंडारी पौधारोपण करके सभी को आह्वान किया मौसम में असामान्य परिवर्तन हो देश आपदाओं व् संकटों से जूझ रहा है इन संकटों से बचने का सिर्फ एक ही उपाय है पौधरोपण। पौधे कार्बन डाइऑक्साइड जैसे जहरीली गैस को पीकर ऑक्सीजन रुपी अमृत प्रदान करते है। इसलिए हमे अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाये रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने चाहिए।

वृक्षारोपण के अलावा, कार्यक्रम में श्री विनोद गर्ग जी द्वारा संचालित दूध की बोतलों का वितरण भी शामिल था।इस अभियान ने न केवल क्षेत्र के हरित आवरण को बढ़ाने में योगदान दिया, बल्कि प्रतिभागियों के बीच सामुदायिक जुड़ाव और पर्यावरण जागरूकता को भी बढ़ावा दिया।

सभी का स्वागत त्रिवेणी का पौधा देकर किया गया!राजेश भाटिया महासचिव ने सभी का धन्यवाद किया तथा सभी को अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया। मेघा भंडारी ने सभी को वन महोत्सव की हार्दिक शुभकामना दी!शाखा के ओर से उन्हें स्मृति चिन्ह भेट किया गया। कार्यक्रम की समाप्ति राष्ट्रगान के साथ हुईं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.