May 29, 2024
  • लोकसभा चुनावों से पहले हरियाणा में BJP सरकार की मुश्किलें बढ़ीं
  • नीलोखेड़ी MLA समेत 3 निर्दलीय विधायकों ने कांग्रेस को दिया समर्थन
  • हरियाणा की BJP सरकार की मुश्किलें बढ़ी , 3 निर्दलीय विधायकों का कांग्रेस को समर्थन

हरियाणा में लोकसभा चुनाव के बीच BJP को बड़ा झटका लगा है। राज्य में जजपा से गठबंधन टूटने के बाद भाजपा की सरकार बनाने वाले 3 निर्दलीय विधायकों ने कांग्रेस को समर्थन दे दिया है। समर्थन करने वाले निर्दलीय विधायकों में पुंडरी से विधायक रणधीर गोलन, करनाल के नीलोखेड़ी से विधायक धर्मपाल गोंदर और चरखी दादरी से विधायक सोमवीर सांगवान शामिल हैं।

तीनों ने रोहतक में अभी अभी पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा की मौजूदगी में कांग्रेस के समर्थन का ऐलान किया। बादशाहपुर से राकेश दौलताबाद के निर्दलीय विधायक के भी कांग्रेस को समर्थन की चर्चा है लेकिन वे यहां नजर नहीं आए।

कैबिनेट विस्तार के दौरान नायब सैनी की कैबिनेट में रणजीत चौटाला के अलावा इनमें से किसी निर्दलीय विधायक को जगह नहीं मिली थी। इसी बात से भी चारों विधायक नाराज चल रहे थे। दूसरा प्रॉपर्टी id का मुद्दा हो , फैमिली id का मुद्दा या फिर किसानों की मांगे इनको लेकर भी यह तीनों विधायक सरकार से नाराज चल रहे थे

निर्दलीय विधायकों के इस फैसले को लेकर हरियाणा की सियासत में गरमाहट आ गई है। सियासी जानकारों का कहना है कि इससे हरियाणा में बीजेपी के लिए मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं। वहीं इससे हरियाणा के सीएम नायब सैनी की अगुआई वाली सरकार को भी खतरा पैदा हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.