May 13, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  पुलिस महानिदेशक हरियाणा शत्रुजीत कपूर भा.पु.से. के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक करनल दीपक सहारन जी के निर्देशन में आज जिला पुलिस करनाल द्वारा आपरेशन आक्रमण चलाया गया, जिसमें अपराधीयों पर हुई जिला पुलिस की कार्यवाही से अपराधी स्तब्ध रह गए, उन्हें संभलने का मौका तक नहीं मिला।

इससे पहले के अपराधी कुछ समझ पाते, पुलिस टीमों ने उन्हें सलाखों के पिछे पहुंचा दिया।

आपरेशन आक्रमण के तहत आज सी.आई.ए-02 इन्चार्ज निरीक्षक मनोज कुमार की टीम द्वारा एक ईनामी बदमाश….. आरिफ पुत्र उमराव शेख वासी प्रेरणा सोसायटी, शाहपूर एरिया मिल कंपाउट, जिला अहमदाबाद, गुजरात को गिरफतार करने में सफलता हासिल की।

आरोपी थाना सदर, करनाल में दर्ज मुकदमा नं0- 767/2022 धारा 406,420,467,468,471 भा.द.स. व इमिग्रेशन एक्ट के मामले में 5,000/- रूपये का ईनामी है। जिसे कल दिनांक 28.04.2024 को माननीय अदालत के सामने पेश किया जाएगा।

5,560 लीटर लाहन-कच्ची शराब-अवैध शराब के साथ 20 शराब तस्कर गिरफतार:-
जिला पुलिस करनाल के बर्गलरी स्टाफ टीम ने थाना तरावड़ी के गांव गालबखेड़ी खेड़ी में छापामार कार्यवाही के दौरान 2500 लीटर लाहन का एक बड़ा जखीरा काबू किया व 70 लीटर अवैध कच्च शराब बरामद की। पुलिस टीम द्वारा मौके से आरोपी….. बलदेव सिंह वासी गांव गालबखेड़ी को गिरफतार किया। जिसके संबंध में थाना तरावड़ी में धारा आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

इसके अलावा प्रबंधक थाना असंध निरीक्षक गौरव कुमार द्वारा अपनी टीम के साथ गांव खिजराबाद के जंगलो में चलाए गए सर्च के दौरान 2400 लीटर लाहन पकड़ा गया। उन्होंनें बताया कि पुलिस के आने की भनक मिलने से अपराधी वहां से भाग गए, किंतु दोनों अपराधीयों की पहचान हो चुकी है और बहुत जल्द दोनों को गिरफतार भी किया जाएगा।

पुलिस द्वारा इस संबंध में थाना असंध, करनाल में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
इसके अलावा जिला के अलग-अलग थानों में शराब तस्करों के खिलाफ करीब 20 मामले दर्ज किए गए, जिनमें 19 शराब तस्करों को गिरफतार किया गया व उनके कब्जे से 660 लीटर लाहन, कच्ची शराब, अवैध शराब अंग्रेजी व देशी बरामद की गई।

03 अवैध हथियारों सहित 03 गिरफतार:-
इसके अतिरिक्त सी.आईए-01 टीम द्वारा सै0-06 ग्रीन बैल्ट, करनाल से एक आरोपी….. परनव उर्फ कन्नू वासी रास रैसीडैंसी, करनाल को अवैध देशी पिस्तौल के साथ गिरफतार किया। जिसने बताया कि वह पुरानी रंजीश के चलते यह हथियार रखता है और पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी के खिलाफ पहले भी 04 मामले लड़ाई-झगड़े के व 01 मामला शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज है।

पूछताछ पर आरोपी ने उस व्यक्ति के संबंध में खुलासा किया जिससे वह लेकर आया था, जिसे भी बहुत जल्द सलाखों के पिछे पहुंचाया जाएगा।
थाना शहर, करनाल व थाना रामनगर की टीमों द्वारा भी दो आरोपीयों को अलग-अलग स्थानों से तेजधार वाले चाकूओं के साथ गिरफतार किया गया व दोनों आरोपीयों के खिलाफ संबंधीत थानों में धारा शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

07 उद्वघोषित अपराधी व 01 बेल जंपर गिरफतार:-
इन सब के अलावा थाना शहर, थाना सिविल लाईन, थाना घरौंडा, थाना इन्द्री, थाना निगदू व थाना सै0- 32-33 की टीमों द्वारा अलग-अलग मामलों में कुल 07 उद्वघोषित अपराधियों और 01 बेल जंपर को गिरफतार किया गया। जिन्हें कल दिनांक 28.04.2024 को माननीय अदालत के सामने पेश किया जाएगा।
नशा तस्करी में 04 गिरफतार:-

थाना मुनक टीम द्वारा एक आरोपी….. मोहम्मद जावेद पुत्र मोहम्मद ईसराईल वासी मुज्जफरपूर, बिहार को 605 ग्राम गांजा फूल पत्ती के साथ व सी.आई.ए- असंध की टीम द्वारा एक आरोपी….. रिषभ पुत्र राजेन्द्र वासी शिवकालोनी, करनाल को थाना रामनगर क्षेत्र से 114 ग्राम अफीम के साथ गिरफतार किया गया।

थाना कुंजपुरा क्षेत्र में एक आरोपी….. ओमप्रकाश पुत्र नंदलाल वासी कुंजपुरा को 270 ग्राम गांजा पती और थाना सै0- 32-33 क्षेत्र से आरोपी….. मेजर सिंह पुत्र उधम सिंह वासी गली नं0- 08, आर.के. पूरम पार्ट-02, करनाल को 40 ग्राम अफीम के साथ गिरफतार किया गया। इनके अलावा थाना तरावड़ी की एक टीम द्वारा आरोपी….. हरफूल सिंह पूत्र निक्का राम वासी वार्ड नंबर 07 इन्द्री को नंबरो पर सट्टा लगाते गिरफतार किया।

जिला पुलिस कप्तान ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि आज के विशेष अभियान आपरेशन आक्रमण के तहत उनकी सभी टीमों द्वारा अपराधों को रोकने व अपराधीयों को पकड़ने के लिए यह कार्यवाही की गई।

जो जिला पुलिस की इस कार्यवाही से अपराधीयों को कड़ी चोट पहुंची है, उन्होंने कहा कि वे करनाल में किसी भी प्रकार के अपराध व अपराधी को बर्दाश्त नही करेगें और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए व अपराधीयों को उनके अंजाम तक पहुंचाने के लिए भविष्य में भी इस प्रकार के अभियान निरंतर चलते रहेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.