May 3, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :   नवरात्रों के शुभ अवसर पर भारत विकास परिषद माधव शाखा की ओर से लंगर का आयोजन किया गया! यह लंगर मुख्य रूप से अस्पताल में मरीजों के लिए लगाया गया !

इस लंगर का मुख्य उद्देश्य मरीजों की सहायता करना ताकि उसको स्वस्थ पूर्ण खाना मिल सके। इस लंगर का आयोजन डॉ अशोक गुप्ता और सुचेता गुप्ता द्वारा किया गया!और संतोष बख्शी ने जनसेवा दल को कच्चे सामान की भी सेवा दी। लंगर में माधव परिवार की ओर से लगभग 50 सदस्य सम्मिलित हुए !

सभी ने वहां पर उपस्थित मरीज़ों व उनके परिजनों को लंगर का वितरण किया। माधव शाखा द्वारा समय समय पर गरीबों के लिए ऐसे आयोजन किए जाते हैं ताकि सभी को निःशुल्क भरपेट भोजन मिल सके। इस अवसर पर माधव शाखा के अध्यक्ष एस एम सिंघल ने कहा कि समय समय पर समाज की आवश्यकताओं के अनुसार ऐसे भंडारों का आयोजन शाखा द्वारा किया जाता रहेगा ताकि समाज के वंचित लोगों के लिए कार्य किया जा सके।

माधव परिवार के सदस्यों द्वारा आट्टा तथा दाल आदि जनसेवा दल को भी दिया गया ताकि आवश्यकता पड़ने पर वो मरीजों की सहायता कर सके इस अवसर पर शाखा के सचिव राजेश भाटिया ने भी आए हुए सभी सदस्यों का स्वागत किया और अपने उद्बोधन में शाखा के सभी सदस्यों से आह्वान किया कि वह सामाजिक सेवाओं के लिए आगे आए जिससे कि सुंदर समाज की रचना की जा सके और भारत विकास परिषद ऐसा करने में सक्षम हैं !

उपाध्यक्ष आर एस छिक्कारा के द्वारा भी यह आश्वासन दिया गया कि आने वाले गर्मी मास में राहगीरों के लिए स्टेशनों पर बस स्टैंड पर ठंडे एवं ताज़े पानी की व्यवस्था करवाई जाएगी ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो ! प्रेस सचिव प्रो संजय अरोड़ा भी लंगर वितरण में अपना सहयोग दिया !

अंत में संतोष बख्शी , डॉ सरिता ठाकुर ,पायल चौधरी द्वारा राष्ट्रगान प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर कर्नल अरुण दत्ता, डॉक्टर वि के सिंगला संदीप अरोड़ा एवं ममता अरोड़ा गिरधर जी उपस्थित थे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.