May 20, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  एसडीएम अनुभव मेहता ने कहा कि संविधान ने देश के हर वयस्क नागरिक को वोट देने का अधिकार दिया है। नागरिकों की सकारात्मक सहभागिता से ही प्रजातंत्र मजबूती से कायम रहता है।

वोट सिर्फ एक अधिकार नहीं, बल्कि राष्ट्र के भविष्य को आकार देने का एक शक्तिशाली साधन है। एसडीएम वीरवार को लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में आगामी लोकसभा चुनावों में मतदान प्रतिशतता को बढ़ाने के दृष्टिगत राजनीतिक पार्टियों के पदाधिकारियों की बैठक ले रहे थे।

एसडीएम ने कहा कि चुनावों में वोट पर्सेंटेज को बढ़ाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर भरसक प्रयास किए जाते हैं। राजनीतिक पार्टियां भी इसमें सहयोग करें और मतदाता को जागरूक करें तो अधिक से अधिक मतदान का लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है, क्योंकि प्रजातंत्र का आधार स्वयं मतदाता होते हैं।

वोट डालना मतदाता का संवैधानिक अधिकार है तथा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता आगामी दिनों में होने वाले लोकसभा चुनाव में अपने मत का उपयोग करें।

उन्होंने यह भी कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय निर्वाचन आयोग की सभी हिदायतों की पालना भी सुनिश्चित करें। इस मौके पर बीजेपी कार्यकर्ता प्रवीन लाठर, जेजेपी से राकेश संधु, कांग्रेस से राजेंद्र कुमार, जोगिंद्र वाल्मीकि तथा बीएसपी से रामगोपाल सहित अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.