April 27, 2024

हरियाणा के करनाल की लड़की ने प्रथम खेलो इंडिया महिला ताइक्वांडो लीग में जीता स्वर्ण पदक , रिशिता डांग ने गोल्ड मेडल जीतकर किया करनाल का नाम रोशन, रिशिता के पिता अजय डांग हैं NDRI में हैं साइंटिस्ट

भारत की पहली खेलो इंडिया महिला ताइक्वांडो लीग चरण 2 का आयोजन के.डी. बाबू स्टेडियम, हजरतगंज, उत्तर प्रदेश में हुआ । ये प्रतियोगिता 21 फरवरी से 24 फरवरी 2024 तक चली। कौशल और दृढ़ संकल्प के रोमांचक प्रदर्शन में, इस आयोजन ने विभिन्न भार श्रेणियों में विभिन्न एथलीटों द्वारा सराहनीय परिणाम सामने आए।

हरियाणा के करनाल की रहने वाली और क्राइस्ट यूनिवर्सिटी दिल्ली एनसीआर की छात्रा रिशिता डांग ने महिलाओं के सीनियर भार वर्ग अंडर-67 में स्वर्ण पदक जीतकर विजयी हुई, जबकि रजत पदक हरियाणा के हिसार की पायल शर्मा ने जीता, जबकि दो एथलीटों को कांस्य पदक मिला। हिमाचल प्रदेश से प्रशांसा और दिल्ली से रिया भाटी। प्रत्येक एथलीट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रणनीतिक कौशल का प्रदर्शन किया, उनकी उपलब्धियों ने न केवल उत्कृष्टता को उजागर किया बल्कि एथलीटों के बीच खेल कौशल और समर्पण की भावना को भी रेखांकित किया।

तायक्वोंडो फेडरेशन ऑफ इंडिया और खेलो इंडिया, युवा और खेल मामलों के मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा सामूहिक रूप से आयोजित इस कार्यक्रम में स्पोर्ट्स ऑथर्टी ऑफ इंडिया, लखनऊ और सीआरपीएफ सहित 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 350 से अधिक महिला प्रतिभागियों ने भाग लिया, खेलो इंडिया का आयोजन लड़कियों और महिलाओं को खेलों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए सशक्त बनाने और प्रोत्साहित करने के लिए बनाया गया है।

यह एक सहायक वातावरण बनाने का प्रयास करता है जो उनकी शारीरिक और मानसिक भलाई को बढ़ावा देता है, साथ ही उनकी खेल क्षमताओं का भी पोषण करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.