May 13, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  जिला पुलिस की थाना यातायात की टीम द्वारा एसपी करनाल शशांक कुमार सावन के कुशल निर्देशन में लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए शहर के विभिन्न इलाकों में अभियान चलाए जा रहे हैं।

डीएसपी ट्रैफिक करनाल ओमप्रकाश के निर्देशन में और प्रबंधक थाना सुरेश कुमार के नेतृत्व में आज सेक्टर 32,33 में थाना यातायात की टीम द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को यातायात नियमों के पालन करने बारे जागरूक किया गया।

इस अभियान के दौरान वाहनों पर गति सीमा नियन्त्रण स्टीकर, रिफ्लेक्टर टेप भी लगाए गए और यातायात नियमों के पैंपलेट भी वितरित किए गए। टीम द्वारा वाहन चालकों को बताया गया कि वाहन चालकों को वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करने, वाहन चलते समय नशीले पदार्थ और बीड़ी, सिगरेट का प्रयोग भी नही करना चाहिए।

साथ ही थाना यातायात की टीम द्वारा ट्रक चालकों को जीटी रोड पर निर्धारित बाई लेन पर चलने बारे जागरूक किया गया। टीम द्वारा ट्रक चालकों को निर्धारित गति पर अपनी गाड़ी चलाने बारे जागरूक किया गया।

इस अवसर पर मौजूद थाना यातायात टीम से एसआई सतपाल और कॉर्डिनेटर अलका ने कहा कि अधिकतर सड़क हादसे चालक की गलती से होते हैं। इसलिए वाहन चलाते समय रोंगटर्न, अवरस्पीड, रैश ड्राइविंग, सेल फोन ऑन रोड आदि पर कंट्रोल रखें।

उन्होंने कहा कि सड़क हादसों से बचने के लिए मार्ग पर चलते समय यातायात नियमों का सही से पालन करने पर विशेष ध्यान रखना बेहद जरूरी है। थाना यातायात टीम द्वारा ट्रक चालकों को समझाया गया कि उच्च अधिकारियों के आदेशानुसार अगर आप यातायात नियमों का पालन नहीं करेंगे तो आपके विरुद्ध उचित धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया जा सकता है।

जोकि पिछले कुछ समय से यातायात नियमों की पालना न करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए जिला पुलिस द्वारा मुकदमे दर्ज किए भी गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.