July 25, 2024

करनाल/भव्या नारंग: महाराजा सूरजमल की जयंती के अवसर पर सेक्टर 12 स्थित पेट्रोल पंप के समीप रक्तदान शिविर लगाया गया। महाराजा सूरजमल ग्रुप द्वारा लगाए गए इस शिविर में लगभग 200 यूनिट रक्तदान हुआ। बड़ी संख्या में युवाओं ने स्वेच्छा से रक्तदान कर समाज सेवा का संदेश दिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चन्द्र, पूर्व मेयर रेनू बाला गुप्ता, मुख्य मंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला ने कार्यक्रम में पहुंचकर रक्तदाताओं को सम्मानित किया और उनका हौसला बढ़ाया।

इस मौके पर स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने कहा कि महाराजा सूरजमल के कार्यों को कदापि भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने समाज के लिए कई सामाजिक कार्य करते हुए कुरीतियों का अंत किया। उनके दिखाए मार्ग पर चलकर युवाओं को समाज सेवा व देश सेवा के कार्य करने चाहिए। युवाओं को नशे से दूर रहना चाहिए। आज युवाओं ने रक्तदान कर समाज को अच्छा संदेश दिया है। आयोजक महाराजा सूरजमल ग्रुप के सभी पदाधिकारियों को बधाई दी। इस दौरान सैकड़ों युवाओं के साथ साथ कई सरपंचों ने भी रक्त दान कर प्रेरक संदेश दिया।

पूर्व मेयर रेनू बाला गुप्ता ने बताया कि रक्तदान से किसी को डरने की आवश्यकता नहीं है। इससे किसी भी तरह की कोई कमजोरी नही आती। रक्तदान करते रहने से हमारे शरीर का संतुलन बना रहता है, हमारे शरीर से कई बीमारियों का खतरा दूर रहता है।
मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला ने कहा कि रक्तदान करना एक पुनीत कार्य है। उन्होंने युवाओं को समाज सेवा के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि संस्कार जीवन की पूंजी है। जीवन में संस्कार के बिना मनुष्य अपनी पहचान नहीं बना सकता।

शिविर में बड़ी संख्या में रक्त एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया। रक्तदान के लिए सभी को जागरूक भी किया गया। आम जन को यह समझाया गया कि एक यूनिट ब्लड से तीन जनों की जान बचाई जा सकती है। इससे पूर्व महाराजा सूरजमल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया गया। शिविर से पहले हवन यज्ञ का आयोजन किया गया जिसके बाद भंडारा भी लगाया गया।

इस अवसर पर महाराजा सूरजमल ग्रुप के कर्ण सिंह संधू, सुकेंधर संधू, भूरा राणा, जगदेव पाढा, गुरदीप बीजना, साहिल गहलावत, संदीप लोहान सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.