May 6, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष में आज नीलोखेड़ी विधानसभा के गांव सांभली में शोभा यात्रा का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाईस चेयरमैन सुभाष चन्द्र ने श्री राम के जयकारों के साथ किया।

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी पूरे देशभर में की जा रही है। लोगों में इसको लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। राम मंदिर बनने की खुशी में देश भर में जगह-जगह पर उत्सव के रूप में कार्यक्रम किये जा रहे हैं।

इसी को लेकर नीलोखेड़ी विधानसभा के गांव सांभली में आज राम मंदिर बनने की खुशी में एक विशाल शोभायात्रा निकाली गई जिसमें हजारों ग्रामवासियों ने भाग लिया।

सुभाष चन्द्र ने कहा कि सभी सनातन धर्म के लोगों को पिछले 500 वर्ष से जिस क्षण का इंतजार था वो इंतजार अब खत्म होने वाला है क्योंकि 22 जनवरी के दिन अयोध्या में श्री राम भगवान के भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

उसी के चलते आज सांभली में भगवान श्री राम के सम्मान में और राम मंदिर बनने के चलते करनाल में एक शोभायात्रा निकाली गई है जिसमें सैंकड़ों लोगों ने शामिल होकर भगवान श्री राम का गुणगान किया है। उन्होंने बोलते हुए कहा कि 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की लाइव कवरेज भी की जाएगी जो सुबह 11 से 1बजे तक की जाएगी।

मैं सभी से अपील करता हूं कि उसे भव्य नजारे को अपनी आंखों से जरूर देखें क्योंकि यह क्षण 500 वर्ष के बाद आ रहा है और पहली बार भगवान श्री राम का इतना भव्य मंदिर बनकर तैयार हुआ है।

सुभाष चन्द्र ने कहा कि 22 तारीख के दिन भगवान श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के जश्न की तैयारी पूरी हो चुकी है जिसके चलते आज यहां पर शोभायात्रा निकाली है और सभी इस शोभायात्रा में भगवान श्री राम के गुणगान कर रहे हैं।

अब से साल में दो दीपावली मनाई जाएगी एक दीपावली जो नवंबर में मनाई जाती है और उससे बड़ी दीपावली 22 जनवरी को मनाई जाएगी। मैं सभी से अपील करता हूं कि इस दिन सभी अपने घर में दीपक जलाएं और पटाखे चलाएं और इस शुभ घड़ी को दिवाली के रूप में मनाए।

इस दौरान जगमाल सिंह, शेर सिंह, मास्टर गुरध्यान , विनोद राणा , संजय , अशोक शर्मा, राकेश शर्मा, संजय शर्मा, प्रदीप राणा, विकास सहित सैंकड़ों ग्रामीणों व सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.