May 19, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  जिला पुलिस करनाल की सीआईए वन की टीम ने पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन में और इंचार्ज एसआई अनिल कुमार के नेतृत्व में लगातार अच्छा काम किया है।

इसी क्रम में एएसआई कर्मवीर सीआईए वन की अध्यक्षता में टीम ने लिफ्ट लेकर व्यापारी को गोली मारकर कार और सवा दो लाख रुपए लूटने वाले मामले में विश्वसनीय सूचना पर एक आरोपी रविंद्र कुमार उर्फ मुंदर पुत्र जयपाल वासी बुढनपुर थाना समालखा, पानीपत को रक्सेडा पानीपत से गिरफ्तार किया ।

आरोपी को पेश न्यायलय कर एक दिन का रिमांड हासिल किया गया था। रिमांड के दौरान आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से लूटी हुई कार एचआर 12वाई 1150 मार्का टाटा डस्ट और एक लाख दो हजार पांच सौ रुपए नगद बरामद किए गए।

मामले में आरोपी रविंद्र से पूछताछ में पाया गया कि वह व्यापारी संजय के नौकर अमित पुत्र सुरेश वासी धोलगढ का दोस्त है। पूरे मामले में नौकर अमित ने आरोपी रविंद्र के साथ मिलकर और अन्य दो आरोपियों ने योजना बनाकर इस वारदात को अंजाम दिया था।

जिसमें पूछताछ में आरोपी रविंद्र ने बताया कि इस वारदात में उसका चाचा देवेंद्र वासी बुढनपुर और एक अन्य आरोपी भी शामिल है। जोकि वारदात को अंजाम देके लूटे हुए कुछ रुपए और लूटी गई कार आरोपी रविंद्र के पास छोड़कर फरार हो गए थे। आरोपी रविंद्र को रिमांड के दौरान बरामदगी कर पेश न्यायालय कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

इस संबंध में शिकायतकर्ता संजय वासी चौधरी कॉलोनी नजदीक खालसा कॉलेज ने शिकायत दी की वह 03 जनवरी की सुबह अपने नौकर अमित के साथ करनाल से स्पेयर पार्ट्स का सामान लेने के लिए सवा दो लाख रुपए लेकर दिल्ली के लिए अपनी गाड़ी में रवाना हुए थे। तभी जाते हुए आईटीआई चौंक करनाल पर उन्होंने दिल्ली जाने वाले दो नामालुम व्यक्तियों को लिफ्ट दी।

और मधुबन में नीलकंठ ढाबा के सामने पहुंचने पर दोनों नामालुम व्यक्तियों ने शिकायतकर्ता संजय के साथ मारपीट शुरू कर दी और शिकायतकर्ता के पैर में देशी पिस्तौल से गोली मारकर उसे और नौकर अमित को गाड़ी से बाहर धक्का दे दिया और 2 लाख 25 हजार रुपए व उसकी गाड़ी एचआर 12वाई 1150 मार्का टाटा डस्ट लेकर पानीपत की तरफ फरार हो गए।

शिकायत के आधार पर थाना मधुबन में 03 जनवरी को आईपीसी की धारा 307, 379ब, 34 और शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा नंबर 03 दर्ज किया गया।

मामले में तुरंत कार्यवाही करते हुए सीआईए वन करनाल की टीम ने संदेह होने पर शिकायतकर्ता संजय के नौकर अमित पुत्र सुरेश कुमार वासी धोलगढ़ को हिरासत में लिया और पूछताछ में नौकर अमित ने बताया था कि उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर योजना बनाकर वारदात को अंजाम दिया था। मामले की आगामी कार्यवाही में मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर शेष बरामदगी भी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.