October 7, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  जिला पुलिस करनाल ने पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन में जिला में होने वाली घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी लगातार की है।

इसी क्रम में निरीक्षक मनोज कुमार प्रबंधक थाना असंध ने टीम के साथ मिलकर बीते दिनों जलमाना के खेत में हुए बैंककर्मी की तेजधार हथियार से हत्या के दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

इस संबंध में दिनाक 22 दिसंबर को महावीर वासी असंध ने शिकायत दी थी कि उसके भाई अशोक बिंदल जोकि पंजाब नेशनल बैंक कर्मचारी है कि लाश जलमाना के खेत में पाई गई है। जोकि अशोक के 21 दिसंबर को घर न आने पर उसकी पत्नी ने शिकायतकर्ता को बताया था कि अशोक अभी तक घर नहीं आया है।

जब सारी रात ढूंढते हुए अगले दिन सुबह पता चला की जलमाना के खेत में तेजधार हथियार से एक युवक की हत्या की गई है और लाश खेत में है जिसके पास एक मोटरसाइकिल एचआर 40जी 7926 मिली है जोकि अशोक बिंदल की है।

जोकि वहा देखने पर पाया गया कि वह लाश शिकायतकर्ता के भाई अशोक बिंदल की है। शिकायतकर्ता को अशोक की हत्या के पीछे बलराज वासी पांडू पिंडारा, जींद का हाथ लगा।

शिकायतकर्ता महावीर की शिकायत पर नामजद आरोपी बलराज के खिलाफ अशोक की हत्या करने के जुर्म में थाना असंध में आईपीसी की धारा 302, 201 के तहत मुकदमा नंबर 1032 दर्ज किया गया था।

मामले की आगामी तफ्तीश में कार्यवाही करते हुए निरीक्षक मनोज प्रबंधक थाना असंध ने मामले में संलिप्त आरोपी बिट्टू पुत्र कृष्णा वासी पिंडारा और विनोद उर्फ मनोज पुत्र सूबे सिंह वासी मतलौडा थाना बरवाला, हिसार को सफीदों से गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों के कब्जे से मृतक अशोक बिंदल का मोबाइल बरामद किया गया। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन दोनों ने बलराज पुत्र ओमप्रकाश वासी पांडू पिंडारा जींद के साथ मिलकर दिनाक 21 दिसंबर साय को जलमाना खेत के रास्ते में अशोक बिंदल से मारपीट कर और चाकू से वार करके उसकी हत्या की थी।

पूछताछ में आरोपी विनोद वासी हिसार ने अपने आपको आरोपी बलराज वासी पांडू पिंडारा का मौसी का लड़का बताया। प्रारंभिक पूछताछ में मृतक अशोक बिंदल की हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला पाया गया है।

दोनों आरोपियों को आज पेश न्यायालय करके चार दिन का रिमांड हासिल किया गया। रिमांड के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जाएगी और उनकी निशानदेही पर आरोपी बलराज की गिरफ्तारी भी की जाएगी तथा हत्या के पीछे सभी कारणों का पता लगाकर उनका खुलासा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.